भारत जोड़ो यात्रा कल राजस्थान में करेगी प्रवेश, कांग्रेसी नेता करेंगे भव्य स्वागत, जानिए 15 दिनों का शेड्यूल

| Dec 03 2022, 04:06 PM IST

भारत जोड़ो यात्रा कल राजस्थान में करेगी प्रवेश, कांग्रेसी नेता करेंगे भव्य स्वागत, जानिए 15 दिनों का शेड्यूल

सार

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की इंट्री राजस्थान में कल शाम यानि रविवार 3 दिसंबर को हो रही है। ये यात्रा 15 दिन में 520 किलोमीटर का सफर तय करेगी। कांग्रेस के नेता करेंगे इस यात्रा का भव्य स्वागत। जानिए इस यात्रा का पूरा शेड्यूल।

जयपुर (jaipur). राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में कल प्रवेश करेगी। यह प्रदेश के झालावाड़ जिले में कल शाम तक इंट्री कर जाएगी। बता दें कि राहुल गांधी की यह यात्रा राजस्थान में लगभग 15 दिन में करीब 520 किलोमीटर तक चलने वाली है। राजस्थान में यात्रा के प्रवेश करने पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट सहित कई नेता करेंगे।

यहां से राजस्थान में होगी यात्रा की इंट्री, ऑफिशियल शुरूआत अगले दिन से
आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा झालावाड़ के झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के चऊंली गांव में शाम 7 बजे एंट्री करेगी। तो वहीं यह यात्रा खेत में रात्रि विश्राम करेगी। इसके बाद अगले दिन 5 दिसंबर को सुबह 6 बजे यात्रा की औपचारिक शुरूआत होगी और वो आगे चलेगी। यात्रा के दौरान काली तलाई, सुरजपोल नाका में नुक्कड़ सभाएं भी होगी। अगले दिन 6 दिसंबर की सुबह हिरिया खेड़ी में नुक्कड़ सभा होगी और शाम को ये यात्रा मोरू कलां के खेल मैदान में पहुंचेगी। रात्रि विश्राम भी यहीं किया जाएगा।

Subscribe to get breaking news alerts

कोटा पहुंचेगी 7 को यात्रा के साथ होंगे नुक्कड़ नाटक
जानकारी के अनुसार राहुल गांधी की यात्रा 7 व 8 दिसंबर को कोटा से निकलेगी यहां केवल नगर में नुक्कड़ सभा करने के बाद शाम को जगपुरा में रात्रि विश्राम किया जाएगा। इसके बाद 9 दिसंबर को बूंदी जिले के केशोरायपाटन स्थित गुड़ली गांव में यात्रा आएगी और बालापुरा चौराहे होते हुए बजड़ली पहुंचेगी तो वहीं इस दौरान भी नुक्कड़ सभाओं की जाएगी। भारत जोडो यात्रा 10 दिसंबर को बूंदी के बोरिप से निकलने के बाद टोंक की सीमा से होते हुए सवाईमाधोपुर पहुंचेगी। भारत जोड़ों यात्रा 11 और 12 दिसंबर को सवाई माधोपुर से निकलेगी। इस दौरान भी नुक्कड़ सभा के बाद दहलोद में रात्रि विश्राम रखा गया है। इसके बाद फिर 12 दिसंबर को ये यात्रा बगड़ी गांव में नुक्कड़ सभा करेगी। 

यात्रा का अंतिम पड़ाव होगा अलवर जिला
आपको बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा 13 दिसंबर को लालसोट से होते हुए नयावास जाएगी और वहां नुक्कड सभा करेगी। इसके बाद 14 दिसंबर को राहुल गांधी की यात्रा में थोड़ा विराम रखा गया है। राहुल गांधी अपनी यात्रा 15 दिसंबर को सिकंदरा होते हुए मुकुरपुरा पहुंचेंगे जहां नुक्कड़ सभा होगी। 16 दिसंबर को कोलोना कोर्ट में रात्रि विश्राम रखा गया है। अपको बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा का अंतिम पड़ाव राजस्थान के अलवर जिले में रहेगा। तो वहीं मालाखेड़ा से प्रवेश करने के बाद 17 दिसंबर को यहां एक बड़ी जनसभा होगी। सभा के बाद शाम को महुआ गांव स्थित राधा स्वामी आश्रम में रात्रि विश्राम होगा और अगले दिन 18 दिसंबर को रामगढ़ के बिजवा से यात्रा निकलेगी। इसके बाद यह यात्रा हरियाणा की सीमा में प्रवेश करेगी।

यह भी पढ़े- राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का रूट: राहुल गांधी कहां जाएंगे, कहां लंच-डिनर करेंगे, स्पेशल रिपोर्ट में