Asianet News HindiAsianet News Hindi

रावण की दाढ़ी और लुक्स के बाद अब हनुमान जी की ड्रेस को लेकर पंगा शुरू, सर्व ब्राह्मण समाज ने कहीं ये बड़ी बात

निर्देशक ओम राऊत द्वारा बनाई गई  मूवी आदिपुरुष का जब से ट्रेलर लांच हुआ है तब से इसके किरदारों के साथ ही उनके द्वारा पहनाए गई ड्रेस को लेकर विवाद बना हुआ है। अब राजस्थान में सर्व ब्राह्मण समाज ने आपत्तिर दर्ज कराते हुए इसमें सुधार के कहा नहीं तो नोटिस दिया जा सकता है।

jaipur news sarv brahmin general assembly file a serious objection about dress code of lord hanumana in movie adipurush asc
Author
First Published Oct 4, 2022, 8:48 PM IST

जयपुर. सर्व ब्राह्मण महासभा ने फिल्म आदिपुरुष  का टीजर लॉन्च होने के बाद घोर आपत्ति दर्ज कराई है । सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने आज जयपुर में कहा है कि अगर चीजों को सही नहीं किया गया,  खिलवाड़ करना बंद नहीं किया गया तो वे लोग फिल्म के डायरेक्टर और अन्य मैनेजमेंट को नोटिस भेजेंगे।  बॉलीवुड वाले पता नहीं क्यों हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैं। हनुमान जी को चमड़े के वस्त्रों में दिखाया गया है। यह घोर निंदनीय है। ऐसा क्यों किया जा रहा है पता नहीं। 

मूवी को फेमस करने का ये तरीका बेहद गलत- पंडित सुरेश मिश्रा
पिक्चर आने से पहले ही उसे विवादों में लाकर गलत तरह से फेमस कराया जाता है। यह गलत ट्रेंड चल रहा है। पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि आदि पुरुष फिल्म में हर किरदार को उटपटांग तरीके से पेश किया गया है। सुरेश मिश्रा ने कहा कि फिल्म के निर्देशक ओम राऊत को यह सब जल्द ही सही करना चाहिए। उन्होंने यहां तक कहा कि हनुमान चालीसा में बेहद स्पष्ट है कि हाथ व्रज और ध्वजा विराजे, कांधे मूंज जनेऊ साजे।  हनुमान जी का इससे अच्छा चित्रण कहीं भी नहीं लिखा हुआ है। लेकिन यह हिंदुओं की आस्था पर कुठाराघात है। मिश्रा ने कहा कि फिल्म का टीजर देखकर ही लग रहा है कि इस फिल्म में सभी देवी देवताओं को आपत्तिजनक चित्र में दिखाया गया है । हम इसका हर संभव प्रयास से विरोध करेंगे फिल्म का बायकॉट तो करना ही है।

 उल्लेखनीय है कि फिल्म आदिपुरुष में सैफ अली खान को रावण के रोल में दिखाया गया है। देश दुनिया में अब तक पहली बार किसी ने दाढ़ी लगाकर रावण का रोल किया है। यह बहुत नापसंद किया जा रहा है और आस्था से खिलवाड़ बताया जा रहा है। इस मूवी के टीजर रिलीज होने के बाद से इसके लुक्स और कैरेक्टर्स के पहनावें को लेकर अलग अलग राज्यों से कुछ न कुछ प्रतिक्रियाएं आ रही है। साथ ही इसके बॉयकॉट की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़े- लेदर के कपड़ों में हनुमान तो बिना तिलक का रावण, आदिपुरुष टीजर पर भड़के MP के गृहमंत्री, डायरेक्टर को

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios