Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान छात्रसंघ चुनाव 2022 अपडेटः शुरू हुई मतगणना, भारी पुलिस तैनात, जीत के बाद रैली निकालने पर रोक

राजस्थान के 15 विश्वविद्यालय और 450 से ज्यादा  सरकारी कॉलेजों में संपन्न हुए छात्रसंघ चुनाव के बाद अब वोटों की गिनती हुई शुरू। इलेक्शन के परिणाम आज यानि 27 अगस्त को दो बजे तक हो जाएंगे जारी। सरकार को चुनौती देने वाली मंत्री की बेटी पर नजर।

jaipur news student union election 2022 vote counting start heavy police force setup for it asc
Author
Jaipur, First Published Aug 27, 2022, 11:34 AM IST

जयपुर.राजस्थान में 26 अगस्त को पूर्ण होने वाले छात्रसंघ चुनाव के बाद अब आज सवेरे दस बजे से छात्रसंघ परिणाम की तैयारी शुरु कर दी गई है। सवेरे दस बजे से आज तीन बजे तक मतों की गणना की जाएगी और उसके बाद तीन बजे अंतिम परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। परिणामों के पहले ही प्रदेश भर में पुलिस का भारी बंदोबस्त कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षकों ने जिले के नेताओं को निर्देश दिए हैं कि जीत के बाद रैली निकालते समय अगर नियम तोड़े तो हवालात तैयार है...। परिणामों के बाद माहौल नहीं बिगड़े इसकी तैयारी पहले ही पुलिस ने कर ली हैं

15 विश्वविद्यालय और 450 कॉलेजों में काउंटिंग शुरु
राजस्थान में 15 यूनिवर्सिटी और 454 सरकारी कॉलेजों में कल चुनाव होने के बाद आज मतणगना शुरु कर दी गई है। बताया जा रहा है कि बारह से एक बजे तक परिणाम सामने आ जाएंगे और अंतिम परिणाम दो बजे के बाद डिक्लेयर किए जाएंगे। सबकी नजर जोधपुर विश्वविद्यालय और जयपुर विश्वविद्यालय पर है। जयपुर विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए मंत्री की बेटी समेत चार प्रत्याशी मैदान में हैं। सभी ने अपने जीत के दावे किए हैं। चार में से एक एनएसयूआई, एक एबीवीपी और दो निर्दलीय प्रत्याशी हैं। 

कम रहा है वोटिंग प्रतिशत, महारानी में भी कम डले हैं वोट 
शुक्रवार को हुए चुनाव में इस बार पिछली बार की तुलना में पूरे प्रदेश में औसत वोट कम ही डले हैं। राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर में 48 फीसदी मतदान हुआ है। इस बार महारानी कॉलेज जयपुर में कम मतदान होने से भी परिणाम चौकाने वाले आ सकते हैं। राजस्थान विश्वविद्यालय में बीस हजार सात सौ मतदाताओं में से करीब दस हजार पचास मतदाता वोट कास्ट करने आए थे। 

प्रदेश में चालीस हजार से ज्यादा पुलिस फोर्स तैनात
चुनाव के बाद परिणाम जारी होने पर होने वाले हुडदंग को काबू करने के लिए जयपुर समेत पूरे प्रदेश मंे भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है। चालीस हजार से भी ज्यादा पुलिसफोर्स को दोपहर बारह बजे से शाम छह बजे तक कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के बाहर तैनात किया गया है। किसी भी तरह का हुडदंग तुरंत काबू करने के निर्देश पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने जारी किए हैं।

यह भी पढ़े-बंगाल विधायक कैश मामलाः कांग्रेस पार्टी ने तीनों एमएलए पर कार्यवाही के लिए स्पीकर को लिखा पत्र

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios