Asianet News HindiAsianet News Hindi

अफ्रीका से बिजनेस करने आया था भारत, यहां आकर बन गया शातिर अपराधी, कई राज्यों के लोगों की जिंदगी की बर्बाद

जयपुर पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।  क्योंकि पुलिस ने अफ्रीका से आए एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। जिसने गुजरात, दिल्ली-मुंबई, राजस्थान समेत कई राज्यों में ठगी का नेटवर्क फैला रखा था। अब तक वो 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका है।

jaipur Police arrested a African young man a dangerous swindler  kpr
Author
Jaipur, First Published Jun 26, 2022, 5:45 PM IST

जयपुर. राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है।  जयपुर शहर की मुहाना थाना पुलिस ने एक विदेशी को गिरफ्तार किया है।  वेस्ट अफ्रीका में रहने वाले 33 साल के विदेशी ने 10000000 रुपए से ज्यादा की ठगी की है। वह खुद को मोबाइल कंपनी का मालिक बताता था और लोगों से संपर्क करके उन्हें महंगे मोबाइल फोन सस्ते में देने का झांसा देता था।  उसके दो साथी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।  उनसे पूछताछ के आधार पर ही पुलिस ने इस विदेशी को गिरफ्तार किया है।  इस गैंग के पास से दर्जनों एटीएम कार्ड, स्वाइप मशीन है और अन्य सामान बरामद किया गया है।   ठग का नाम बेन अली दियारा  है। 

फेसबुक पर चैटिंग करके फंसाता था ग्राहक, कई राज्यों में फैला था जाल
डीसीपी साउथ मृदुल कच्छावा ने बताया कि करीब 1 महीने पहले मुहाना थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने स्वयं के साथ करीब ₹30000 की ठगी होने का केस दर्ज कराया था।  साइबर सेल ने काम शुरू किया तो पता चला किसी एरिका नाम की महिला ने पीड़िता से संपर्क किया था । वह खुद को रोमानिया देश की नागरिक बता रही थी ।  साइबर टीम जब सोशल मीडिया खंगालना शुरू किया तब वे बेन दियारा तक पहुंचे।  पता चला उसने सोशल मीडिया पर फर्जी नामों से दर्जनों पेज बना रखे हैं।  वह खुद को बड़ा बिजनेसमैन बताता था और अक्सर उन्हीं लोगों को फंसाता था जो ऑनलाइन परचेसिंग करते थे।  पुलिस ने बताया कि बेन को गिरफ्तार करने से पहले दिल्ली निवासी उसके 2 साथी 2 दिन पहले पकड़े गए थे। बेन के ज्यादातर फेसबुक पेज यही दोनों हैंडल करते थे । इनके पास से सात स्वाइप मशीन और करीब 40 एटीएम कार्ड भी बरामद हुई है। 

2021 में बिजनेस वीजा पर भारत आया था
डीसीपी ने बताया की प्रारंभिक पूछताछ में बेन और उसके दोनों साथियों ने राजस्थान , दिल्ली ,मुंबई, गुजरात समेत कुछ राज्य के लोगों को ठगना बताया है।  बेन और दोनों साथी दिल्ली में रह रहे थे। 2021 में बिजनेस वीजा पर भारत आने से पहले वह 2017 में पर्यटन वीजा पर भी भारत आया था और वीजा खत्म होने के बाद वापस लौट गया था।


यह भी पढ़ें-ऑनलाइन गेमिंग में किया ब्रेनवॉश, लड़की को लेने कतर से दौसा आया, बिहार में सामने आई शॉकिंग कहानी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios