Asianet News HindiAsianet News Hindi

आप पार्टी का केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप, बोले- विधायक खरीदने के लिए खर्च कर दिए 5500 करोड़

राजस्थान में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारकर आने वाले विधानसभा इलेक्शन में चुनाव लड़ना चाहती है। इसीलिए वहां इसके कार्यकर्ताओं ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र हर चीज महंगी कर जनता के पैसे लूट रही है।

jaipur political news Aam Aadmi Party made serious allegations against the central government asc
Author
First Published Aug 30, 2022, 8:41 PM IST

जयपुर. राजस्थान में अपने अस्तित्व की तलाश कर रही आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है। जयपुर में एक प्रेस वार्ता में शामिल होने आम आदमी पार्टी के नेता देवेंद्र शास्त्री ने कहा है कि केंद्र की सरकार ने विधायकों को खरीदने के लिए 5500 करोड़ों का खर्च किए हैं उन्होंने 277 विधायकों को खरीद लिया है । इस बारे में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार को घेरा है।  जयपुर में हुई प्रेस वार्ता के दौरान देवेंद्र शास्त्री ने कहा कि केंद्र सरकार देश में हर चीज को महंगी कर रही है। जनता की कमाई का पैसा सरकार लूट रही है।  यह सारा पैसा विधायक खरीदने में खर्च हो रहा है । साथ ही अपने अरबपति दोस्तों के कर्ज माफ करने में काम में लिया जा रहा है।

राजस्थान में भी कई बार की सरकार गिराने की कोशिश
शास्त्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अब तक महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, आसाम, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में सरकार गिर चुकी है । राजस्थान में भी कई बार सरकार गिराने के लिए प्रयास किए हैं।  हाल ही में ऑपरेशन लोटस चलाया था। लेकिन वह सफल नहीं हो सका।

20-20 करोड़ में खरीदे विधायक
शास्त्री ने कहा कि 20, 20 करोड रुपए में विधायक खरीदे गए हैं।  इसके लिए 5500 करोड रुपए सरकार ने लगाए हैं। शास्त्री ने कहा कि दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदने के लिए 20 करोड़ का ऑफर दिया था। भाजपा दिल्ली में सरकार बनाना चाहती थी। उन्हें 40 एमएलए चाहिए थे। वह उन एमएलए को खरीदने के लिए 800 करोड़ रुपए खर्च करने के लिए तैयार थी। लेकिन उनकी मंशा सफल नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को भ्रष्टाचार के पांच मुद्दे के गिनाए हैं और चुनौती दी है कि अगर केंद्र सरकार महंगाई के खिलाफ है तो गुजरात चुनाव से पहले इन मामलों में सीबीआई और ईडी की जांच कराएं और दोषियों को जेल भेजें।

 गौरतलब है कि अगले साल राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने पूरे प्रदेश को टारगेट करना शुरू कर दिया है।  जयपुर समेत अन्य बड़े शहरों में हर महीने कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं साथ ही जनता को जोड़ने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़े- झारखंड: महागठबंधन के विधायक रांची एयरपोर्ट पहुंचे, दो बसों से ले जाया गया, CM भी हैं साथ... देखें Video

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios