Asianet News HindiAsianet News Hindi

SHOCKING अलर्ट! लिफ्ट वाले बिल्डिंग में रहतें हैं तो जयपुर की यह खबर आपको भी पढ़नी चाहिए

राजस्थान का यह दर्दनाक हादसा देश के किसी भी कोने में लिफ्ट वाले भवन में रहने वाले लोगों के लिए एक अलर्ट की तरह है। लिफ्ट का यूज करने की आपको बहुत आदत है तो यह खबर आपको भी पढनी चाहिए कि किस तरह से यूज करे की तभी बचेगी जान।

jaipur shocking news student died of falling from lift asc
Author
First Published Oct 4, 2022, 10:47 AM IST

जयपुर. देश के किसी भी कोने में लिफ्ट वाले भवन या ऑफिस में आप रहते हैं या काम करते हैं, तो जयपुर की यह खबर आपकी जान बचा सकती है। यह खबर एक अलर्ट है लिफ्ट यूज करने वालों के लिए। कैसे एक बटन दबाते ही जान जा सकती है। उपर से लिफ्ट में जाने से पहले अगर आप मोबाइल फोन यूज कर रहे हैं तो फिर तो जान का बचना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है। राजस्थान के जयपुर का यह हादसा दिल दहला देने वाला है। 

मोबाइल चलाते हुए बिना ध्यान दिए लिफ्ट में घुसा, हो गया ये हादसा
दरअसल मूल रूप से वाराणसी का रहने वाला छात्र कुशाग्र जयपुर के भांकरोटा इलाके में माई हवेली अपार्टमेंट में ग्यारहवीं मंजिल पर अपने दोस्तों के साथ रह रहा था। रविवार रात वह किसी काम से नीचे आना चाह रहा था। इस दौरान उसने अपार्टमेंट की लिफ्ट का बटन दबाया। कुछ देर में ही गेट खुल गया , लेकिन लिफ्ट नहीं आई। कुशाग्र को लगा कि गेट खुल गया तो लिफ्ट भी आ गई होगी। उसने बिना ध्यान दिए लिफ्ट की ओर पैर पढ़ा दिया और वह सीधे ग्यारह माले से नीचे जा गिरा। काफी देर तक वहीं पड़ा रहा। बाद में किसी की नजर गई तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान सोमवार शाम उसकी मौत हो गई।

कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहे छात्र की बेहद दर्दनाक मौत
कुशाग्र की मौत की सूचना घर वालों को लगी तो बवाल मच गया। पुलिस ने  शव को एसएमएस अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया था और बाद में उसे परिजनों को सौंप दिया। कुशाग्र यहां रहकर कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहा था उसके साथ रहने वाले लड़कों ने पुलिस को बताया कि जैसा उसका नाम था वैसा ही वह पढ़ाई में था एक दम शार्प..। मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि बटन दबाने पर दरवाजा खुल गया, लेकिन लिफ्ट नीचे उस भवन पर नहीं आई, कहीं अटक गई। ऐसा होना लगभग असंभव था लेकिन उस रात हो गया। अब माता पिता शव ले गए हैं। पिता का कहना था कि दिवाली पर आने वाला था कुशाग्र. हमें क्या पता था कि उसे इस हालात में लेकर जाना पडे़गा कि अब वह कभी लौट ही नहीं पाएगा।

यह भी पढ़े- राजस्थान में बड़ी घटनाः हादसे के साथ ही हुआ चमत्कार, गाड़ी सवार 4 लोगों की ऐसे बची जान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios