Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में बड़ी घटनाः हादसे के साथ ही हुआ चमत्कार, गाड़ी सवार 4 लोगों की ऐसे बची जान

राजस्थान के नेशनल हाइवे नंबर 44 में सोमवार दोपहर को भयानक हादसा हुआ। यहां दो ट्रकों के बीच में कार फस गईं। हादसे के समय 4 लोग थे सवार। हादसे के कारण पीड़ितों की हालत ऐसी हुई कि कोई सोच नहीं सकता था। लेकिन गनीमत ये रही की सभी की जान बच गई है। हालाकि दो को गंभीर चोटे लगी है।

dholpur accident news car gets crushed between two trucks all passengers safe police register FIR asc
Author
First Published Oct 3, 2022, 7:29 PM IST

धौलपुर. दिल दहला देने वाली यह खबर राजस्थान के जोधपुर जिले से है। जिले में आज यानि सोमवार 3 अक्टूंबर की दोपहर में नेशनल हाईवे नंबर 44 पर वाटर वर्क्स चौराहे के नजदीक बड़ा हादसा हुआ। एक कार को पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मारी। उसके बाद ट्रक चालक अपना संतुलन काफी देर तक नहीं बना सका और कार को घसीटते हुए आगे चल रहे ट्रक में घुसा दी। उसके बाद का चालक वहां से फरार हो गया।  इस घटना को जिसने भी देखा उसका मुंह खुला का खुला रह गया। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन कार में सवार लोगों को बाहर निकालने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

सवारियों के पास तक पहुंचा इंजन, जान हलक में आई
 दरअसल दोनों ट्रकों के बीच में फंसने से कार लगभग चकनाचूर हो गई थी। कार के इंजन का हिस्सा सवारियों के पैरों तक आ पहुंचा था। उसमे बैठे लोगों का गला सूखने लगा था। लेकिन इस हादसे में  बड़ा चमत्कार हुआ।  कार में चार लोग चालक सवार थे गनीमत रही कि चारों की जान बच गई। हालांकि आगे बैठे 2 सवारियों को गंभीर चोटें जरूर आई है। 

सीट बेल्ट और एयर बैग ने बचाई चारों  की जान
कार चालक सनी ने पुलिस को बताया कि वह सवारियां लेकर आगरा से झांसी की ओर जा रहा था। अचानक चौराहे पर पीछे से आ रहे एक ट्रक ने टक्कर मार दी। हैरानी की बात यह रही कि टक्कर मारने के बाद भी आरोपी ट्रक चालक नहीं रुका और उसने कार को आगे चल रहे ट्रक के अंदर दबा दी। गनीमत रही कि आगे बैठे सवारियों ने सीट बेल्ट लगा रखी थी। सीट बेल्ट लगाने के साथ ही जैसे ही कार आगे चल रहे ट्रक में घुसी कार के आगे के दोनों एयरबैग खुल गए । कार चालक सनी को पसलियों में गंभीर चोटें आई हैं । वही आगे बैठी एक सवारी के पैर में फ्रैक्चर होने की सूचना है। 

नजारा देख लोगों को लगा की शायद ही कोई बचा हो, लेकिन..
जबकि हादसे में कार की पिछली सीट में बैठे दोनों सवारियां मामूली रूप से चोटिल हुई है। कार की हालत देखकर लोग अंदाजा लगा रहे थे कि कार में सवार शायद ही कोई सुरक्षित बचा होगा। लेकिन मारने वाले से हमेशा बचाने वाला बड़ा होता है यह कहावत आज भी सही साबित हुई। कार में सवार चारों लोग जिंदा बच गए।

मामले की जांच कर रही  पुलिस ने सभी पीड़ितों को पहले हॉस्पिटल पहुंचाया, साथ ही आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। ट्रक जप्त कर लिया गया है और अब चालक की तलाश की जा रही है। 

यह भी पढ़े- पत्नी और 2 बच्चों का मर्डर कर युवक ने की आत्महत्या, पुलिस ने सुसाइड करने वाले खिलाफ दर्ज किया मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios