Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान मौसम के ताजा हालः प्रदेश में बदला वेदर, कई जिलों में हुई बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी

राजस्थान में थोड़े दिनों के ब्रेक के बाद शनिवार के दिन से मौसम फिर से मेहरबान हुआ,और प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। इसके कारण वहां के निचले इलाकों में पानी भरने की समस्या हो गई है। बारिश की एक्टिविटी अगले कुछ और दिन रहेगी। 

jaipur weather news monsoon update low to medium rainfall in rajasthan state asc
Author
First Published Sep 10, 2022, 11:39 AM IST

जयपुर. राजस्थान में मौसम ने आज फिर करवट ली है। प्रदेश के कई जिलों में सुबह हल्की से मध्यम बारिश हुई। जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया। बारिश प्रदेश के सीकर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, कोटा, बारां, झालावाड़ भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर चूरू, झुंझुनू व नागौर जिलों के कुछ इलाकों में हुई। जिससे एकबारगी मौसम खुशनुमा होने के साथ गर्मी से भी निजात मिली। कुछ इलाकों में पानी भराव से सुबह सुबह राहगिरों व स्थानीय लोगों की परेशानी जरूर बढ़ गई। इधर, मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव क्षेत्र से बरसात की गतिविधियां आगामी दिनों में भी जारी रहने की संभावना है। हालांकि इसका असर पहले जैसा नहीं रहेगा। कुछ जिलों में जहां- तहां एक सप्ताह तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में भारी से अति भारी बारिश की संभावना फिलहाल बनती नजर नहीं आ रही।

दो दिन यहां बारिश की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में आगामी कुछ दिन बारिश के आसार रहेंगे। आगामी दो दिनों की बात करें तो रविवार को पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही व उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के जालौर जिले में मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है। इसी तरह सोमवार को पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ ,राजसमंद, सिरोही व उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के जालोर और पाली जिलों के कुछ इलाकों में मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना हे।

41 डिग्री तक पहुंचा पारा
इससे पहले प्रदेश में तापमान में बढ़ोत्तरी का दौर जारी रहा। शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान के चूरू जिले में अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं, इसके बाद सबसे ज्यादा पारा जैसलमेर में 40.5 व बीकानेर में 40.1 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। इधर, मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में हल्की से मध्यम बारिश का असर पूर्वी राजस्थान में ही ज्यादा होने की संभावना है। ऐसे में पश्चिमी राजस्थान में तापमान में बढ़ोत्तरी का दौर आगे भी जारी रह सकता है।

यह भी पढ़े- 5 मर्डर करने वाले आरोपी ने जेल की छत से कूद किया सुसाइड, जेलर बोले- साइको की तरह करने लगा था हरकते

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios