Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक मैसेज के कारण परेशान हैं IAS टीना डाबी, जिसे देखते ही वो चौंक गईं-अफसरों में हड़कंप

जैसलमेर की कलेक्टर और राजस्थान की चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है।  आरोपी ने व्हॉट्सऐप पर टीना डाबी का फोटो लगाकर ठगी करने की कोशिश की। हालांकि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

jaisalmer news fraud on name of collector ias tina dabi photo use by cyber accused arrested kpr
Author
jaisalmer, First Published Aug 9, 2022, 1:53 PM IST

जयपुर (राजस्थान). चर्चित आईएएस और वर्तमान में जैसलमेर कलक्टर डीना डाबी एक मैसेज के कारण परेशान हैं। इस मैसेज के बारे में एसपी तक को सूचना दी गई है और एसपी ने भी तत्काल कार्रवाई करते हुए मैसेज वायरल करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान भी की जा चुकी है। टीना डाबी के नाम से वायरल हो रहे ये मैसेज सरकारी अफसरों तक भेजे गए हैं और इन मैसेज के वायरल होने के कारण उन्होनें अब खुद अफसरों से अपील की है। 

आखिर क्या है ये मैसेज, जिसके कारण परेशान हैं टीना डाबी
जैसलमेर कलक्टर लगीं टीना डाबी के नाम से दरअसल एक मैसेज इन दिनों जैसलमेर में वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स ने अपनी वाट्सएप डीबी पर आईएस की डाबी की फोटो लगाई है और इस फोटो के जरिए उनके मातहत अफसरों को मैसेज भेजे गए हैं। इंग्लिश में भेजे गए इन मैसेज में अमेजन गिफ्टस की और कैश की डिमांड की गई है। ये मैसेज जब यूआईटी की अफसर के पास आया तो वे भी चौंक गई। अफसर सुनीता चौधरी का कहना था कि इग्लिश तो मैडम की तरह ही शॉर्प थी। लेकिन फिर भी मैने उनसे फोन कर जानकारी करने के बारे में सोचा और उनको फोन कर ही लिया । पता चला कि ये फेक मैसेज है। 

एसपी ने जानकारी जुटाई तो डूंगरपुर में मिला नंबर यूज करने वाला 
इस मैसेज के बारे में जब एसपी जैसलमेर को सूचना दी गई तो तत्काल साइबर टीम की मदद से एसपी ने आईपी एड्रेस निकाल लिया। पता चला कि नंबर डूंगरपुर जिले में किसी के नाम से यूज हो रहा है। उसे टिडेन कर लिया गया है। हांलाकि वह अभी घर से गायब है। इस बीच टीना डाबी ने अपील की है कि उनके नाम से वायरल होने वाले ये मैसेज फेंक हैं। उनके पास सिर्फ एक ही मोबाइल नंबर है। अत जनता और सरकारी अफसर सावधान रहें।

यह भी पढ़ें-कलेक्टर बनते ही IAS टीना डाबी के लिए आई टेंशन वाली खबर, सरकार तक मच गया हड़कंप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios