Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में दलित छात्र की मौत से हालात तनावपूर्ण-पुलिस पर पथराव, विधायक ने सरकार से मांगे 50 लाख और नौकरी

राजस्थान के जालौर में पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद हालात बेहद तनाव पूर्ण हो चुके हैं। परिवार और समाज के लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। वहीं बीएसपी  विधायक पानाचंद मेघवाल ने सरकार से पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख रुपए और  सरकारी नौकरी की मांग की है।

      jalore dalit  child death case  internet shut down and stone pelting on police kpr
Author
Jalore, First Published Aug 14, 2022, 6:44 PM IST

जालौर. राजस्थान के जालोर जिले में कक्षा तीन में पढ़ने वाले छात्र इंद्र मेघवाल की मौत के बाद अब हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं । जालौर के पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर आज सवेरे  परिवार के सदस्यों से मिलने पहुंचे तो उसके बाद कुछ लोगों ने पुलिस के साथ अपशब्द कहे और हाथापाई करने की कोशिश की । उस समय तो माहौल शांत हो गया लेकिन दोपहर बाद भीम आर्मी के कई लोग एवं पीड़ित परिवार के सदस्य अपनी मांगे लेकर सड़क पर उतर गए ।पुलिस ने उन्हें काबू करने की कोशिश की तो इस दौरान पुलिस से वे लोग उलझ गए।  पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करने की कोशिश की लेकिन उन लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।  जवाब में पुलिस ने भी हल्का बल प्रयोग किया।  इस पूरे घटनाक्रम में दो तीन पुलिसकर्मियों के साथ ही 4 से 5 भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के घायल होने की सूचना आ रही है । 

सरकार के लोग ही सरकार को घेरने में लगे
उधर आज सवेरे इस घटना की जानकारी मिलने के बाद से इंटरनेट सेवाएं आगामी आदेशों तक बंद कर दी गई है । सरकार ने इस पूरे मामले को लेकर पहले ही पीड़ित परिवार को ₹500000 मुआवजा देने की घोषणा की है ।साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के साथ इस मामले को केस ऑफिसर इसके में दिया है।  ताकि पीड़ित परिवार को जल्द न्याय मिले। लेकिन इतना होने के बावजूद भी सरकार के लोग ही सरकार को घेरने में लगे हुए हैं।  पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि किसी भी कीमत पर सरकार को न्याय देना ही होगा । भाजपा के दिग्गज नेताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कई मैसेज किए हैं । साथ ही पीड़ित पक्ष को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की है। 

विधायक ने सरकार से मांगे 50 लाख और सरकारी नौकरी
 बसपा प्रमुख मायावती ने तो राष्ट्रपति से राजस्थान सरकार को रद्द करने तक की मांग कर डाली है । इन सब घटनाओं के बाद अब बारां जिले के अटरू से विधायक पानाचंद मेघवाल ने सरकार से पीड़ित परिवार के लिए दो बड़ी मांग की है।  पानाचंद मेघवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है और पत्र में कहा है कि पीड़ित परिवार बेहद गरीब स्थिति में है।  उसे ₹5000000 का मुआवजा दिया जाए साथ ही पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए ,ताकि उनका गुजर-बसर आसानी से हो सके।  गौरतलब है कि जालौर में हुए इस घटना के बाद मुख्य आरोपी छैल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।  उसके ऊपर फिलहाल एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें-राजस्थान में छात्र की मौत पर एक्शन में CM अशोक गहलोत, टीचर पर सख्त कार्रवाई करने के दिए आदेश

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios