Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में राष्ट्रपति शासन चाहती हैं मायावती, गहलोत सरकार की खिचाई...दलित बच्चे की मौत के मामले में नया मोड़


राजस्थान के जालौर में टीचर के द्वारा दलित छात्र की मौत के मामले में नया मोड़ आया है। अब इस मामले में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रपति से  राजस्थान सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर डाली है। उन्होंने कहा- यहां जातिवादी दर्दनाक घटनाएं होती रहती हैं।

jalore dalitstudent death case bsp Mayawati big demand from the President for Ashok Gehlot government
Author
Jalore, First Published Aug 14, 2022, 3:49 PM IST

जयपुर. राजस्थान के जालोर जिले में सराणा थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले तीसरी कक्षा के छात्र इंद्र मेघवाल की मौत के मामले में नया मोड़ आता दिखाई दे रहा है।  प्रारंभिक जानकारी में यह सामने आया था कि बच्चे ने स्कूल में पानी के मटके से पानी पी लिया था ,यह मटका सामान्य वर्ग के छात्रों और शिक्षकों के लिए था।  दलित छात्र के उस मटके से पानी पीने के कारण शिक्षक छैल सिंह नाराज हो गया और उसने छात्र को बुरी तरह पीटा।  1 महीने के इलाज के बाद छात्र की मौत हो गई । इस घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरे मामले को केस ऑफिसर स्कीम में दे दिया है। साथ ही पीड़ित परिवार को भी 500000 लाख रुपए दिए हैं । 

 छात्र के दादा और पिता ने सुनाई पूरी कहानी
शनिवार को  छात्र की मौत के बाद आज छात्र के दादा और पिता से जालौर के पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर मिले।  इसके अलावा उन्होंने जिस निजी स्कूल का यह मामला था उस निजी स्कूल के कुछ शिक्षकों से भी बातचीत की है। बताया जा रहा है कि छात्र को काम नहीं कर के लाने की बात पर शिक्षक ने मारपीट की थी। पानी के मटके वाली बात के बारे में फिलहाल पुलिस कुछ जानकारी नहीं दे रही है । पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पूरे मामले की फिलहाल गंभीरता से जांच की जा रही है । जल्दी बाजी में कुछ नहीं कहा जा सकता । 

टीचर ने इस कदर मारा कि छात्र के कान की नसें हो गई थीं सुन
बताया जा रहा है कि शिक्षक ने बच्चे को डंडे से पीटा था।  उसके कान पर और गाल पर थप्पड़ लगाए थे । इसके कारण कान की नसें सुन हो गई और कुछ दिन में उसकी मौत हो गई । 

बीजेपी ने गहलोत सरकार को जमकर साधा निशाना
सोशल मीडिया पर इस घटना के आने के बाद भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा, रा लोपा सांसद हनुमान बेनीवाल ने सख्त कार्रवाई की मांग की है । पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ,भाजपा के दिग्गज नेता राजेंद्र राठौड़ ,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया समेत अन्य भाजपा नेताओं ने राजस्थान सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है । 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर गहलोत से की ये मांग
इसके बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर राजस्थान सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर डाली है।  उन्होंने राष्ट्रपति के नाम यह ट्वीट किया है। उन्होंने कहा-इस हृदय विदारक घटना की जितनी निन्दा व भर्त्सना की जाए वह कम। राजस्थान में आए दिन ऐसी जातिवादी दर्दनाक घटनाएं होती रहती हैं। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस की सरकार वहाँ खासकर दलितों, आदिवासियों व उपेक्षितों आदि के जान व इज्जत-आबरू की सुरक्षा करने में नाकाम है। अतः इस सरकार को बर्खास्त कर वहाँ राष्ट्रपति शासन लगाया जाये तो बेहतर।

पिता और शिक्षक छैल सिंह का एक ऑडियो हो रहा वायरल
इस घटना के बाद अब इंद्र के पिता और शिक्षक छैल सिंह का एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है । उस ऑडियो में मारपीट का जिक्र जरूर है ,लेकिन यह जिक्र नहीं किया गया है कि बच्चे ने मटकी में से पानी पिया था । जालौर के पुलिस अधीक्षक ने कहा पूरे मामले में कई पेच है, सभी की गंभीरता से जांच की जा रही है। गौरतलब है कि इंद्र मेघवाल ने करीब एक महीने पहले स्कूल में शिक्षक छैल सिंह ने पिटाई कर दी थी।  उसके बाद इंद्र कुमार के पिता ने उसे जालौर  गुजरात और उदयपुर में कई अस्पतालों में दिखाया था।  लेकिन शनिवार दोपहर उसकी मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें-राजस्थान में छात्र की मौत पर एक्शन में CM अशोक गहलोत, टीचर पर सख्त कार्रवाई करने के दिए आदेश

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios