Asianet News HindiAsianet News Hindi

जोधपुर में फिर सुर्खियों में आया भंवरी देवी मामला: इस बार उनको बचाने के चक्कर में 2 युवक भी हुई मौत

राजस्थान के जोधपुर जिले के देचू इलाके से बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक महिला नहर में गिरने से मौत हो गई। इसके साथ ही मृतका को बचाने के लिए वहां पहुंचे दो लोगों की भी डूबने के कारण जान चली गई है। तीनों का शव बालेसर हॉस्पिटल में रखवाया गया है।

jodhpur accident news two men and one woman died by sinking in canal asc
Author
First Published Sep 21, 2022, 3:38 PM IST

जोधपुर. राजस्थान में सालों पहले हुआ भंवरी देवी हत्याकांड का मामला एक बार फिर चर्चा में है। बुधवार के दिन फिर भंवरी देवी की मौत हुई है। लेकिन यह भंवरी देवी वह नहीं जिसकी वजह से कई मंत्रियों को जेल हो गई। यह भंवरी देवी एक किसान है। जो आज सुबह जोधपुर की एक नहर में पैर फिसलने से गिर गई। इस भंवरी देवी को बचाने के चक्कर में पास में ही काम कर रहे दो युवक भी पानी में उतर गए। लेकिन तेज बहाव के चलते उनकी भी मौत हो गई। फिलहाल तीनों के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

नहर में डूबने से गई महिला की जान
दरअसल जोधपुर के देवानिया गांव मैं बुधवार सुबह गांव की ही रहने वाली भंवरी देवी नहर के किनारे चल रही थी। अचानक को उसका पैर फिसल गया और वह नहर में जाकर गिर गई। डूबते हुए भंवरी मदद के लिए जोर जोर से चिल्लाने लगी। ऐसे में पास के ही खेत में काम कर रहे दो युवक को संतोष और उदाराम ने पानी में छलांग लगा दी। लेकिन पानी का बहाव इतना ज्यादा तेज था कि भंवरी के साथ वह दोनों भी पानी में डूब गए।

आस पास के लोगों ने खोज बीन शुरू की, पुलिस को सूचना दी
जब पास के ही दूसरे खेतों में काम कर रहे लोगों को इसकी सूचना लगी तो उन्होंने अपने स्तर पर ही नहर में तीनों की तलाश शुरू कर दी। और पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद तीनों के शव पानी से बाहर निकाल लिए गए। जहां से तीनों को नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया तो डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। 

मेहरबान मानसून के कारण रेगिस्तानी इलाके में भी तेज बहाव
राजस्थान में इस बार मानसून जबरदस्त तरीके से मेहरबान हुआ। जिस का ही नतीजा है कि रेगिस्तानी इलाके जोधपुर और जैसलमेर जैसे में भी औसत से करीब 20 से 30% ज्यादा ही बारिश हुई है। ऐसे में यहां बारिश रुकने के करीब 10 दिनों के बाद भी नदी और  नहरें अपने पूरे तेज बहाव के साथ ही बह रही है। इस तेज बहाव के चलते ही तीनों की मौत हुई है।

यह भी पढ़े- रेप-प्यार और मौत में पूरा थाना लाइन हाजिर, कई पुलिसवाले सस्पेंड...बड़ी अजीबगरीब है राजस्थान की ये 'लव स्टोरी'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios