सिस्टम के कमांड जैसे अपना काम बांट सफाई से दिया ATM लूट की वारदात को अंजाम, गुजरने वाले लोगों को नहीं हुआ शक

| Nov 29 2022, 07:49 PM IST

सिस्टम के कमांड जैसे अपना काम बांट सफाई से दिया ATM लूट की वारदात को अंजाम, गुजरने वाले लोगों को नहीं हुआ शक

सार

जितनी देर में एक सामान्य व्यक्ति को एटीएम से पैसा निकालने में  लगता है उतने समय में राजस्थान के ये बदमाश एटीएम ही उखाड़ ले गए। पूरी घटना सीसीटीवी में हुई कैद। इतनी सफाई से क्राइम को दिया अंजाम की गुजरने वालों को भी शक नहीं हुआ। देखे शॉकिंग वीडियो।

जोधपुर (jodhpur). अगर आप एटीएम से पैसा निकालने जाएं तो 5 से 7 मिनट का समय लगता है।  लेकिन राजस्थान में तो लुटेरे इतने एक्सपर्ट हैं कि उससे भी कम समय में एटीएम ही उखाड़ कर ले गए। यह पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई है।  एटीएम में लाखों रुपए भरे हुए थे। एसबीआई बैंक का यह एटीएम कुछ दिन पहले ही कड़क नोटों से भरा गया था।  हालांकि एसबीआई के अफसरों ने अभी तक भी पुलिस को यह जानकारी नहीं दी है कि इस एटीएम में कितना रुपया था।  यह पूरी घटना जोधपुर शहर के एयरपोर्ट थाना इलाके की है ।

बाजार के बीच लगा है एटीएम, सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं
थाना इलाके में स्थित शिकारगढ़ मिनी मार्केट में एसबीआई बैंक का एटीएम लगा हुआ है। बात सुरक्षा की करें तो सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं है।  ना तो एटीएम पर गार्ड था, ना एटीएम के सीसीटीवी कैमरे सही तरीके से काम कर रहे थे और ना ही एटीएम के आस पास कोई सुरक्षा उपकरण ही था। उस समय वहां से वाहन भी गुजर रहे थे लेकिन कोई कुछ बोल नहीं सका।

Subscribe to get breaking news alerts

इतनी जबरदस्त प्लानिंग की 5 मिनट में ATM लूट हुए फरार
देर रात करीब 1:30 बजे लुटेरे जीप लेकर आए। 5 से 6 लुटेरे जीप से उतरे।  सभी ने नकाब लगा रखे थे।  वह इतनी तेजी से काम कर रहे थे मानो सबका काम पहले ही तय हो। एक लुटेरे ने जीप को बैक लिया, दो अन्य ने उसके अंदर रखा हुआ मोटा रस्सा एटीएम से बांधा और कुछ ही देर में एटीएम मशीन को उखाड़ लिया। उसके बाद उसे धकेलते हुए जीप में डाल दिया और चार से 5 मिनट के अंदर ही रवाना हो गए ।

पास लगे सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना
नजदीक ही एक जगह लगे सीसीटीवी कैमरे में यह सब कैद हो गया। पुलिस को आज दोपहर में पाली जिले के रोहट थाना इलाके में सुनसान जगह पर एटीएम की टूटी हुई मशीन मिल चुकी है। उसमें एक भी नोट पुलिस को नहीं मिला है। सारा पैसा लुटेरे लूट कर अपने साथ ले गए । एसबीआई के बैंक के अफसरों से जोधपुर पुलिस के अफसरों ने बातचीत की तो वे लोग सुरक्षा के मामले को लेकर कोई सही जवाब नहीं दे पाए। अब पुलिस का काम बढ़ गया है और लुटेरों की तलाश शुरू कर दी गई है। 

 उल्लेखनीय है कि राजस्थान में इस साल एटीएम लूट की सबसे ज्यादा वारदातें हुई है।  गुजरे 11 महीनों में करीब 110 से ज्यादा बार एटीएम मशीनें उखाड़ ली गई है।

यह भी पढ़े- नोट निकालना जितना आसान हो गया राजस्थान मे एटीएम ले जाना, सुरक्षाकर्मी को घायल किया, फिर कर दी शॉकिंग वारदात