Asianet News HindiAsianet News Hindi

टीचर ने छात्राओं से कहा- जब अकेले में रहना फोन करना, जरूरी काम है, फिर हुआ हैरान करने वाला खुलासा

राजस्थान के जोधपुर जिले के रातानाडा थाना क्षेत्र में एक शिक्षक ने अपनी छात्राओं से फोन कर उनसे अश्लील बातें की। केंद्रीय विद्यालय अपने स्तर पर भी इसकी जांच कर रही है। केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन की शिकायत पर जांच कर रही है। 

Jodhpur news Teacher used to talk obscenely with girl students Kendriya Vidyalaya management started investigation pwt
Author
First Published Sep 4, 2022, 3:19 PM IST

जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर जिले के रातानाडा थाना में एक टीचर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह मामला केंद्रीय विद्यालय के एक फिजिकल एजुकेशन टीचर (पीटीआई) के खिलाफ है और अब पीटीआई से पूछताछ की तैयारी की जा रही है। केंद्रीय विद्यालय अपने स्तर पर भी इसकी जांच कर रही है। दरअसल, मामले का खुलासा तब हुआ जब कुछ लड़कियों ने शिकायत करते हुए बताया कि पीटीआई फोन करने के लिए कहते हैं।

तनाव में लड़कियां
केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों से 15 से 17 साल की कुछ लड़कियां तनाव में चल रही थी। प्रिंसिपल ने उनसे पूछताछ की तो पता चला कि स्कूल के पीटीआई टीचर उनके कुछ ज्यादा ही नजदीक आते हैं और हम को छूने की कोशिश करते हैं। इस बारे में कुछ लड़कियों ने अपने माता-पिता को भी बताया तो वह लोग स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल से इस बारे में बातचीत की।

पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज
प्रिंसिपल ने रातानाडा थाने में शिकायत भेजकर पीटीआई के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। पोक्सो एक्ट में यह केस दर्ज किया गया है। छात्राओं का आरोप है कि पीटीआई उन्हें अपने फोन नंबर देते थे और कहते थे कि रात के समय या अकेले में हो जब फोन करना, कुछ जरूरी काम है। कुछ लड़कियों ने जब फोन किया तो उनके साथ पीटीआई ने अश्लील बातें की।  पीटीआई के खिलाफ छात्राओं ने हिम्मत दिखाई और इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया।

केस दर्ज कर मामले की जांच
छात्राओं ने कहा कि पीटीआई गलत नियत रखते हैं और उनसे खतरा है, उनकी मौजूदगी में वे असहज महसूस करती हैं। केंद्रीय विद्यालय से मिली शिकायत के बाद केस दर्ज कर लिया गया है और केस दर्ज करने के बाद अब नियम अनुसार उन छात्राओं से पूछताछ करने की तैयारी की जा रही है जिनके साथ पीटीआई ने उक्त घटनाक्रम किया है। अब  पीटीआई भी रडार पर हैं, उससे भी सख्ती से पूछताछ की तैयारी की जा रही है। जोधपुर प्रबंधन ने इस बारे में जयपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन को भी सूचित किया है। जयपुर से भी जल्द ही टीम जोधपुर पहुंचने को की है।

इसे भी पढ़ें-   महिला को किडनैप कर 7 लोगों ने किया रेप: प्राइवेट पार्ट में डाली कांच की बोतलें, शव को देख शॉक्ड रह गई पुलिस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios