करौली में ऐसा क्या हुआ की पानी से डरे लोग, BJP को मिला बड़ा मुद्दा, करेगी राहुल गांधी की यात्रा में विरोध

| Dec 07 2022, 01:39 PM IST

करौली में ऐसा क्या हुआ की पानी से डरे लोग, BJP को मिला बड़ा मुद्दा, करेगी राहुल गांधी की यात्रा में विरोध

सार

राजस्थान के करौली जिले में पानी पीने से हो रही मौतें, 125 पेशेंट अस्पताल में भर्ती, कईयों की हालत बेहद नाजुक। लोगों में पानी से इतना डर है कि बाजार से खरीदकर बॉटलबंद पी रहे। इस मुद्दे को लेकर भाजपा भारत जोड़ो यात्रा कर रहे राहुल गांधी को घेरेंगे।

करौली (karauli). राहुल गांधी अगले सप्ताह राजस्थान के दौसा शहर में आ रहे हैं। दौसा के पड़ोसी शहर करौली में बवाल मचा हुआ है। करौली में गंदा पानी पीने से लगातार मौतें हो रही हैं। मंगलवार दोपहर 11 साल के एक बच्चे की मौत हो गई थी और अब देर रात 70 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। इन मौतों के अलावा अस्पताल भरे हुए है। 125 से ज्यादा बीमार लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें से तीस से ज्यादा की हालत गंभीर बनी हुई है।

Subscribe to get breaking news alerts

जिले के कई मोहल्लों में सप्लाई हो रहा गंदा पानी
दरअसल करौली जिले के हिंडौन सिटी में मोहल्ला दुब्बे पाड़ा, चौबे पाड़ा, पाठक पाड़ा, काना हनुमान पाड़ा, गुलशन कॉलोनी और जाट की सराय सहित बाईपास की कई कॉलोनियों में जल विभाग की पानी की टंकी से पानी सप्लाई कई महीनों से की जा रही है। लेकिन पिछले तीन चार दिन से दूषित पानी आने की शिकायतें तेजी से बढ़ रही है। हिंडौन के सरकारी अस्पताल में उल्टी - दस्त के मरीजों की लाइन लग रही है। इनमें बच्चों और बुजुर्गों की संख्या बेहद ज्यादा है।

दूषित पानी पीने से जाने लगी लोगों की जान, मचा बवाल
अब तक बारह साल के देव कुमार की मौत हो चुकी है और साथ ही सत्तर साल के रतन धोबी की मौत हो चुकी है। लगातार हो रही मौतों के बाद अब बवाल मचना शुरु हो गया है। प्रशासनिक अमला अस्पतालों में पहुंचा है। पानी के सैंपल लिए जा रहे हैं। टंकी से पानी की सप्लाई बंद कर टैंकर से पानी दिया जा रहा है।

लोगों में भरा खौफ, पी रहे बॉटल वाला पानी
गंदा पानी पीने के बाद बीमार लोगों की हालत देख कॉलोनी वाले पानी पीने तक से डर रहे हैं। जिन लोगों के रिश्तेदार शहर की अन्य कॉलोनियों में रह रहे हैं वे लोग अपने रिश्तेदारों के यहां चले गए हैं। कुछ लोगों ने तो बोतलबंद पानी पीना शुरु कर दिया है। करौली कलक्टर अंकित कुमार सिंह पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

भाजपा उठाएगी यह मुद्दा
इस बवाल के बाद अब भाजपा इस मामले को बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी कर रही है। जयपुर में भर्ती मरीजों को रातों रात करौली में शिफ्ट कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया अपनी टीम के साथ करौली के लिए रवाना हो गए हैं। साथ ही राहुल गांधी की यात्रा करौली आने पर यह मुद्दा उठाने की तैयारी कर ली है।

यह भी पढ़े- आखिर वह कौन सा वादा था, जिसे याद दिलाने भाजपा वाले राहुल गांधी के पास जा रहे थे, पर पुलिस ने कर दिया ये हाल..