Asianet News HindiAsianet News Hindi

हद हो गई! देर रात तक गणेश जी के दर्शन करते रहे भक्त, सुबह चोरी हो गए भगवान

राजस्थान के करौली जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। गणेश चतुर्थी के अवसर पर यहां से भगवान गणेश की प्रतिमा चोरी हो गई है। जनसहयोग से 15 साल पहले स्थापित की गई थी चमत्कारी मूर्ति। लोगों का कहना है कि मूर्ति चांदी की थी। पुलिस जांच करने में लगी।

karauli news magical lord ganesh statue stolen from temple asc
Author
First Published Sep 1, 2022, 2:32 PM IST

करौली. कोरोना के कारण दो साल बाद महौल ठीक होने के कारण इस बार गणेश चतुर्थी पर राजस्थान में इतने मेले लगे कि करोड़ों लोग इन मेलों में जा पहुंचे। बड़े मंदिरों में तो तिल रखने तक की जगह नहीं बची। गुरुवार के दिन जयपुर में गणेश चतुर्थी की बड़ी शोभायात्रा निकाली जा रही है। लेकिन इन सबके बीच करौली जिले से चौकाने वाली खबर सामने आई है। यहां जिले में एक बड़े बाजार में गणेश जी का चमत्कारी मंदिर है। इस मंदिर में बुधवार आधी रात तक भक्तगण दर्शन करते रहे आज सवेरे पता चला कि मूर्ति ही चोरी हो गई। सवेरे लोगों ने बिना मूर्ति का मंदिर देखा तो पुलिस को सूचना दी। जांच मंडरायल पुलिस कर रही है।

15 साल पहले स्थापित की गई थी चमत्कारी मूर्ति
मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि कस्बे के झंडा चौक पर स्थित गणेश जी की मूर्ति पर किसी ने हाथ साफ कर दिया। यह मूर्ति करीब पंद्रह साल पहले जन सहयोग से स्थापित की गई थी। लोगों का कहना था कि मूर्ति चमत्कारी थी और जो भी मुराद मांगो पूरी होती थी। इस कारण इस बाद मंदिर में हजारों की संख्या में लोग आए थे। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि प्रतिमा संभवतः चांदी की थी। मंदिर के पास ही रहने वाला एक व्यक्ति हर रोज मंदिर का चैनल गेल खोलता था और रात को बंद कर देता था। मंदिर में रखी दानपेटी में भी पैसा बताया जा रहा है।

देर रात तक करते रहे दर्शन फिर इसके बाद हुई वारदात
बुधवार को गणेश चतुर्थी पर मंदिर सवेरे ही खोल दिया गया था। मंदिर में सजावट की गई थी। दोपहर से भक्तों का आना शुरु हो गया था जो रात करीब एक बजे तक जारी रहा। रात को चैनल गेट बंद कर दिया गया था। आज सवेरे जब देखा तो गेट का लॉक टूटा हुआ था। उसके बाद मंदिर से मूर्ति गायब थी। कुछ लोगों का कहना है कि मूर्ति चांदी की थी और कुछ का कहना है कि चांदी का वर्क लगा हुआ था। फिलहाल मूर्ति चोरी हो चुकी है और पुलिस ने जांच पडताल शुरु कर दी है।

यह भी पढ़े- भरतपुर मेले में पुलिसवाला बन बैठा गुंडा...मेला देखने आए बुजुर्ग का बिगाड़ दिया हुलिया 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios