Asianet News HindiAsianet News Hindi

Katrina Kaif Vicky marriage: कैटरीना को लेने स्पेशल बग्गी से जाएंगे विक्की, जानें बारात की धांसू तैयारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) राजस्थान (Rajasthan) के सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) के फोर्ट बरवाड़ा (Barwara)में शाही अंदाज में शादी करने जा रहे हैं। इनकी शादी से जुड़े सभी कार्यक्रम 7 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर के बीच होंगे। शादी के लिए फोर्ट बरवाड़ा को खास तरीके से सजाया गया है। दूर से ही किले की रौनक देखी जा सकती है। आज संगीत सेरेमनी से शादी की रस्मों की शुरुआत होगी।

Katrina Kaif Vicky kaushal marriage Barat preparations Vicky will go by special horse and buggy to pick up Katrina Know what will be special UDT
Author
Sawai Madhopur, First Published Dec 7, 2021, 9:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सवाई माधोपुर। बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की शादी की तैयारियों में खास इंतजाम किए गए हैं। इस शादी को खास और शाही (Royal Wedding) बनाने के लिए सीक्रेट प्लानिंग के साथ तैयारियां की गई हैं। आज यानी मंगलवार से संगीत सेरेमनी (Sangeet Ceremony) के साथ शादी की रस्में शुरू हो जाएंगी। ये कपल 9 दिसंबर को सात फेरे लेगा। इसके बाद कपल राजस्थान (Rajasthan) में 12 दिसंबर तक रहेगा। ये शाही शादी राजस्थान के बारवाड़ा (Barwara) में सिक्स सेंसेस फोर्ट (Six Senses Fort) में हो रही है। शादी की तैयारियों में खास इंतजाम किए गए हैं। इसमें हाथी, घोड़े, ऊंट भी होंगे और शाही शादी में डांस के खास इंतजाम किए गए है।

जानिए इस रॉयल वेडिंग की बारात में क्या खास..
रॉयल वेडिंग का नाम सुनते ही हर किसी के दिमाग में राजा-महाराजाओं के दौर में होने वाली शादियों का ख्याल आ जाता है। जिसमें बारात में हाथी, घोड़े, ऊंट भी शामिल होते थे। वहीं, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी को भी इसी तरह की शाही शादी बनाने के लिए थाईलैंड की एक एजेंसी को हायर किया है। एजेंसी ने शादी में होने वाले ट्रेडिशनल डांस को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बताया जा रहा है कि सभी बाराती काला चश्मा पहनेंगे और नाच-गाने के साथ बारात निकाली जाएगी। फिलहाल, शादी में हाथी, घोड़े, ऊंट भी होंगे और शाही शादी में डांस के खास इंतजामों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

स्पेशल बग्गी से कैटरीना को लेने जाएंगे विक्की
वहीं, विक्की कौशल की तरफ से भी बारात की खास तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक, विक्की के लिए एक खास बग्गी तैयार की गई है। इसी पर वो बैठेंगे और बारात निकलेगी। विक्की सात घोड़ों की बग्गी से कैटरीना को लेने के लिए जाएंगे। खास बात ये भी है कि ये सभी घोड़े सफेद होंगे और इसे खासतौर पर डिजाइन किया गया है।

शादी में ये भी खास..

  • विक-कैट ने इवेंट कंपनी से कहा है कि वे शादी में आर्टिफिशियल डेकोरेशन नहीं चाहते हैं। यानी फोर्ट को पूरी तरह से राजस्थान के कल्चर में बदला जाएगा।
  • सिक्स सेंसेस होटल में करीब 48 से ज्यादा रूम बुक किए गए हैं। ये होटल एक पहाड़ी पर स्थित है। इस किले को कोई भेद ना पाए, इसके लिए 100 से ज्यादा प्राइवेट बाउंसर को भी लगाया गया है।
  • दोनों की शादी में सिक्योरिटी की जिम्मेदारी सलमान खान के बॉडी गार्ड शेरा की कंपनी को दी गई है। शेरा खुद यहां पहुंच गए हैं। वे हाई टेक सिक्योरिटी का जिम्मेदारी खुद संभालेंगे। 
  • कार्यक्रम में फोर्ट के परकोटे पर बाउंसर तैनात रहेंगे। बाउंसर यह देखेंगे कि ड्रोन से कोई फोटो कैप्चर नहीं कर ले। सभी बाउंसर को चौथ का बरवाड़ा की मीणा धर्मशाला में ठहराया गया है।
  • शादी में शिरकत करने वाले 120 मेहमानों की लग्जरी कार के लिए वैलेट पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। यहां पर कारों की सुरक्षा के लिए भी बाउंसर तैनात किए जाएंगे।
  • जिन मेहमानों को शादी में बुलाया गया है, उनको गाड़ियों पर लगाने के लिए खास स्टीकर्स दिए गए हैं। अगर फोर्ट में एंट्री से पहले उनकी गाड़ी पर ये स्टीकर नहीं मिला तो उन्हें फोर्ट में एंट्री नहीं मिलेगी। 
  • 7 से 10 दिसंबर तक चलने वाले शादी समारोह में 120 मेहमान शामिल होंगे, जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की डोज नहीं ली है, उनके लिए आरटी पीसीआर जांच अनिवार्य है।
  • खास बात ये है कि मेहमानों को नॉन डिस्क्लोजर एंग्रीमेंट साइन करना होगा। इसमें लिखा है कि शादी में कोई फोटो वीडियो नहीं बनाई जा सकेगी। सोशल मीडिया पर शादी की कोई वीडियो या फोटो पोस्ट नहीं कर सकेंगे और वेडिंग वेन्यू की कोई जानकारी लीक नहीं होगी।

Katrina Kaif Vicky marriage: यहां जानिए शादी का पूरा शेड्यूल, आज संगीत, कल हल्दी और 9 की शाम सातफेरे लेंगे 

Katrina Kaif Vicky marriage: पिंक सिटी में लगने लगा सेलिब्रिटी का जमावड़ा, कैटरीना की बहन परिवार संग पहुंचीं 

Katrina Kaif Vicky marriage: आज 32 मेहमान जयपुर आएंगे, फैमिली मेंबर्स-सेलिब्रिटी के साथ कैट-विक्की भी आ सकते

Katrina Kaif Vicky Marriage:शादी के बाद 700 सीढ़ियां चढ़ इस मंदिर में जाएंगे विक्की-कटरीना! जहां होते चमत्कार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios