राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा में युवक ने खुद को लगाई आग, चीखते हुए कहा-मैं राहुल गांधी के खिलाफ हूं

| Dec 08 2022, 11:06 AM IST

 राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा में युवक ने खुद को लगाई आग, चीखते हुए कहा-मैं राहुल गांधी के खिलाफ हूं

सार

राजस्थान के कोटा से बड़ी खबर सामने आई है। जहां भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक युवक ने खुद को आग लगा ली। इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों की मुस्तैदी दिखाते हुए अपनी खाकी वर्दी डालकर आग बुझाते हुए उसकी जान बचा ली।

कोटा. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान में चल रही है। आज यात्रा का चौथा दिन है। इसी बीच एक बड़ा हादसा हो गया है। जहां एक युवक ने कोटा में यात्रा के दौरान खुद को आग लगाकर सुसाइड करने की कोशिश की। हालांकि एक पुलिस अधिकारी ने अपनी खाकी वर्दी उतारकर उसकी जान बचाई। फिलहाल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  बताया जा रहा है कि युवक कांग्रेस की नीतियों को लेकर नाराज चल रहा था।

युवक बोला-में राहुल गांधी के खिलाफ हूं, क्योंकि गांधी परिवार हिंदू का विरोधी है
दरअसल, यात्रा कोटा में पहुंची हुई थी, जहां भारी संख्या में राहुल से मिलने के लिए कांग्रेस समर्थक कार्यकर्ता मिलने के लिए पहुंचे हुए थे। कई लोग तो सुरक्षा का घेरा तोड़ते हुए उनके पास जा पहुंचे। इस दौरान कोटा में पढ़ने वाले कोचिंग स्टू्डेंट भी उनसे मिले। जैसे ही राहुल गांधी कोटा के सूर्यमुखी हनुमान मंदिर में प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जाने वाले थे इसी दौरान युवक ने उनके पास आकर पहले तो राहुल के  खिलाफ जमकर नारेबाजी की। फिर देखते ही देखते उसने अपने आप को आग लगा ली। फिर चिल्लाते हुए बोला की मैं 
राहुल गांधी के खिलाफ हूं, क्योंकि गांधी परिवार हिंदू का विरोधी है।

Subscribe to get breaking news alerts

भाजपा समर्थक बताया जा रहा है युवक 
बताया जा रहा है कि आग लगाकर सुसाइड की कोशिक करने वाला युवक बीजेपी समर्थक बताया जाता है।  युवक कांग्रेस की नीतियों को लेकर नाराज चल रहा था  मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसकी पहचान कर ली है। इतना ही नहीं मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने सूझबूध दिखाते हुए युवक पर अपनी वर्दी उतारकर उसके ऊपर डाल दी। जिससे आग ज्यादा जोर नहीं पकड़ सकी।

आज यात्रा 11:30 बजे ही समाप्त हो जाएगी
बता दें कि आज भारत जोड़ो यात्रा में कुछ बदलाव किया गया है। यात्रा राजस्थान में चौथे दिन दोपहर 11:30 बजे ही समाप्त हो जाएगी। आज कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी रणथंबोर नेशनल पार्क आएगी। ऐसे में राहुल गांधी अपनी मां से मिलने वहां जा सकते हैं। प्रियंका गांधी का भी यहां आने का कार्यक्रम है। इसलिए  आज यह यात्रा केवल 24 किलोमीटर की ही होगी।