Asianet News HindiAsianet News Hindi

आसमान में दिखे राजस्थानी संस्कृति के नजारे, जिसने देखा बस देखता ही रह गया, देखिए शानदार वीडियो

राजस्थान की एजुकेशन सिटी यानि कोटा जिले में सोमवार की रात एक साथ उड़े 250 ड्रोन। आसमान में इनकी लाइटों से बनी अलग-अलग आकृतियां। जिसने भी यह नजारा देखा वह बस 'क्या बात है' ही कहता रहा। इस समय लोक सभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद रहे। आप भी देखिए यह बेहतरीन वीडियो। 

kota news more than 200 drone performance made different pattern and design in starry night sky see video asc
Author
First Published Sep 13, 2022, 11:59 AM IST

कोटा. एजुकेशन सिटी कोटा के लिए सोमवार की रात अपने आप में एक अद्भुत रात रही। यहां के आसमान में रात के समय चमकते हुए तारों के साथ ढाई सौ ड्रोन की अलग रोशनी दिखाई दी। एक साथ उड़े ड्रोन से आसमान में कभी घूमर गाने पर नाचती हुई महिला तो कभी राजस्थान की शान मूछों की आकृति बनी हुई दिखाई दी। इस अद्भुत नजारे का कोटा के हजारों लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। कार्यक्रम में कई कलाकारों ने भी अपने डांस की प्रस्तुतियां दी।

kota news more than 200 drone performance made different pattern and design in starry night sky see video asc

नेशनल डिफेंस एक्सपो में दिखा यह नजारा
यह कार्यक्रम कोटा में चल रहे नेशनल डिफेंस एक्सपो के तहत आयोजित हुआ। यहां दूसरे दिन ड्रोन लाइट शो का कार्यक्रम आयोजित किया गया। रिमोट कंट्रोल से एकसाथ 250 ड्रोन ने आसमान में उड़ान भरी। इसके बाद राजस्थानी पगड़ी, पधारो म्हारे देश, घूमर गाने पर नाचती हुई महिला की आकृति बनाई गई। कार्यक्रम के अंत में ड्रोन्स की लाइट ने सी यू एट डेफ एक्सपो भी लिखा। करीब 30 मिनट तक ड्रोन लाइट शो के इस कार्यक्रम में मौजूद हजारों लोगों की निगाहें आसमान में ही रही। प्रदेश में ड्रोन से इस तरह का परफॉर्मेंस पहली बार किया गया है।

बता दें कि कोटा के दशहरा मैदान में वर्तमान में डिफेंस एक्सपो चल रहा है। जिसमें एजुकेशन सिटी कोटा में पढ़ने वाले बच्चों को सैन्य सुरक्षा में काम लिए जाने वाले आधुनिक हथियारों और अन्य उपकरणों की प्रदर्शनी में भी शामिल किया गया था। जहां सैन्य अधिकारियों ने स्कूल और कोचिंग में पढ़ने वाले बच्चों को हथियारों और उपकरणों की भी जानकारी दी थी। कार्यक्रम में सोमवार को लोक सभा स्पीकर ओम बिरला भी शामिल हुए थे। जिन्होंने देर रात हुए ड्रोन लाइट शो को संबोधित करते हुए कहा था कि भविष्य में एजुकेशन सिटी कोटा एक नया रिकॉर्ड बनाएगी। यहां एक साथ 3500 से ज्यादा ड्रोन का लाइट शो किया जाएगा।

यह भी पढ़े- झारखंड के गुमला का मामला: लड़का-लड़की राजी, फिर पिता ने क्यों नहीं मानी बात, जानें पूरा मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios