Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोटा के बंटी बबलीःराजस्थान के भोले भाले किसानों से ठगी कर लूटे लाखों रुपए, भागने की फिराक मे थे कि,हुआ कुछ और

राजस्थान के कोटा शहर छोड़ कर भागने से ठीक पहले गिरफ्तार हो गए यह बंटी बबली। सैकड़ों भोले-भाले किसानों से की है लाख लाखों रुपयों की ठगी। सामान समेट कर तैयार ही थे,कि पुलिस ने दे दी दबिश और कर लिया अरेस्ट।

kota news police arrested husband wife who cheated farmer and want to runaway with there looted money sca
Author
Kota, First Published Aug 10, 2022, 9:20 PM IST

कोटा. राजस्थान के कोटा जिलें के इटावा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर 102 किसानों से धोखाधड़ी व छल कपट से फसल खरीद कर करीब 2 करोड रुपए का गबन करने वाले पति पत्नी को साइबर सेल की सहायता से शुभ आंगन कॉलोनी रायपुरा थाना उद्योग नगर कोटा शहर से गिरफ्तार कर लिया, जहां वर्तमान में दोनों आरोपी रह रहे थे। अब उनसे पूछताछ की जा रही है।

किसानों से ठगें लाखों रुपए
रूरल एसपी कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि भामाशाह मंडी थाना अनंतपुरा निवासी दंपति अरविंद कुमार उर्फ अनिल गोयल पुत्र ओमप्रकाश (47) एवं उसकी पत्नी मैंना बाई गर्ग (39) की थाना इटावा क्षेत्र में मैसर्स कृष्णा ट्रेडिंग नाम से कंपनी थी। आरोपी दंपति के विरुद्ध मंडी क्षेत्र के 102 किसानों से कृषि जिंसों की खरीद कर 199.82 लाख रुपए (करीब 2 करोड़ रुपए) हड़प कर रातो रात फरार हो जाने के संबंध में थाना इटावा पर 21 जुलाई को एक मुकदमा दर्ज हुआ।  एसपी सागर ने बताया कि आरोपी दंपति की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण माच्या व सीओ राजेश मलिक के सुपरविजन एवं थानाधिकारी रामविलास के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने साइबर सेल के सहयोग और मुखबिर की सूचना पर आरोपी दंपत्ति को थाना उद्योग नगर क्षेत्र में शुभ आंगन कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया।

शहर छोड़कर भागने की फिराक में थे
पुलिस ने बताया कि पति-पत्नी शहर छोड़कर भागने की तैयारी कर चुके थे, उन्होंने अपना सामान भी पैक कर लिया था शहर छोड़कर भागने के बाद वह यह प्रदेश छोड़कर भी जाने की प्लानिंग कर रहे थे लेकिन गनीमत रही सही समय पर पुलिस पहुंच गई और आरोपियों को पकड़ लिया अब उनके पास से गैस रिकवरी की कोशिश की जा रही है दोनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

कोटा पुलिस ने बताया कि आरोपी ने 100 से ज्यादा किसानों से बीज खरीदने के नाम पर एक साथ रुपया ले लिया था और 20 जुलाई को बीज सप्लाई करने की बात की थी । लेकिन जैसे ही ग्रामीणों को पता चला कि उन्हें ठग लिया गया है ,तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी और केस दर्ज कराया।  पुलिस आरोपी दंपत्ति को कई दिनों से तलाश रही थी और आज गिरफ्तार कर ही लिया।

यह भी पढ़े- रक्षाबंधन स्पेशल: शेखावाटी की 3 जाबांज बहनों ने भाई के लिए लगा दी जान की बाजी, शादी के बाद डोनेट की अपनी किडनी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios