Asianet News Hindi

देश में ऐसी पहली घटना: पैदा होते ही नवजात बच्ची संक्रमित, डॉक्टर की आंख में आए आंसू

कोरोना जिस स्पीड में लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, वह हैरान करने वाला है। एक बेहद चौंका देने वाला मामला राजस्थान में सामने आया है। जहां जन्म लेते ही एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव हो गई। यह देश का ऐसा पहला केस है, जब एक दिन की नवजात संक्रमित मिली।

one day newborn corona infacted kpr
Author
Nagaur, First Published Apr 20, 2020, 11:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर. कोरोना जिस स्पीड में लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, वह हैरान करने वाला है। एक बेहद चौंका देने वाला मामला राजस्थान में सामने आया है। जहां जन्म लेते ही एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव हो गई। यह देश का ऐसा पहला केस है, जब एक दिन की नवजात संक्रमित मिली।

देश का ऐसा यह पहला मामला
दरअसल, हैरान कर देने वाला यह केस नागौर जिले के बासानी गांव में रविवार के दिन आया। नवजात की देखरेख कर रहे डॉक्टर शादाब ने बताया कि जब मैंने मासूम की तरफ देखा तो मेरी आंखों से आंसू आ गए। जिसने अपने मां-बाप का चेहरा भी नहीं देखा उसको कोरना ने अपनी चपेट में ले लिया। इससे पहले झुंझुनूं जिले में ढाई माह बच्ची में संक्रमण का मामला सामने आया था। हालांकि, वह अस्पताल में 18 दिन भर्ती रहने के बाद ठीक हो गई थी। 

पूरा परिवार हुआ कोरोना पॉजिटिव
डॉक्टर ने बताया, बच्ची में यह संक्रमण उसके पिता के जरिए सामने आया होगा। क्योंकि सबसे पहले बच्ची के पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 16 अप्रैल को बच्ची की मां और परिवार के 10 सदस्य संक्रमित पाए गए। हालात ऐसे हो गए थे कि जब पूरी फैमिली को हॉस्पिटल लाया गया तो उनके घर में कोई ताला लगाने वाला भी नहीं बचा था। रविवार को जब बच्ची का जन्म हुआ तो वह भी संक्रमित मिली।

हॉटस्पॉट बन चुका है यह गांव
बता दें कि नागौर जिले का बासानी गांव हॉटस्पॉट बन गया है। अब तक यहां 23 मरीज पॉजिटिव हो गए  हैं। सिर्फ शनिवार के दिन ही यहां 16 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अगर जिले की बात करें तो संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 31 तक पहुंच गया है। बता दें कि 5 अप्रैल को नागौर जिले में कोरोना संक्रमण का पहला मामला बासनी गांव में ही सामने आया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios