Asianet News HindiAsianet News Hindi

मजदूरों को खाना खिलाने के लिए बच्चो ने तोड़ दी अपनी गुल्लक, बोले-पापा पैसे तो कभी भी जुड़ जाएंगे

राजस्थान में बढ़ते कोरोना वायरस के मरीजों और गरीब लोगों की मदद करने के लिए जयपुर के कुछ लोगों ने एक नई मुहिम शुरू की है। वह घर-घर जाकर लोगों से चंदा इकट्ठा कर रहे है। 

pm narendra modi coronavirus donation appeal coronavirus lockdown in pictures Coronavirus Victims help kpr
Author
Jaipur, First Published Mar 28, 2020, 7:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर. देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हर रोज बढ़ती जा रही है। इसके मरीजों की संख्या 900 हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है। जहां उन्होंने भारत के लोगों से इसमें दान देने की अपील की है।

बेसाहारा लोगों की मदद के लिए नई मिशन की शरूआत
राजस्थान में बढ़ते कोरोना वायरस के मरीजों और गरीब लोगों की मदद करने के लिए जयपुर के कुछ लोगों ने एक नई मुहिम शुरू की है। वह घर-घर जाकर लोगों से चंदा इकट्ठा कर रहे है। जहां वह राज्य के  मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करेंगे। बता दें कि राजस्थान में संक्रमित मामलों की संख्या 54 पहुंच गई है। जबकि दो की इससे मौत हो चुकी है।

बच्चों ने गुल्लक फोड़कर दान दिए 9 हजार रुपए
इस मिशन में हर कोई अपने स्तर से मदद कर रहा है। वहीं राजधानी में रहने वाले तीन भाई-बहन रिया कंवर, प्रिया कंवर और शिवम ने जिस तरह से कोरोना के मरीजों की मदद की है। उनकी तारीफ हर कोई कर रहा है। इन तीन बच्चों ने अपनी पॉकेट मनी से भरी गुल्लक को तोड़कर बेसाहारा लोगों की मदद की। बच्चों की इस गुल्लक से 9 हजार रुपए मिले। मासूमों ने कहा-अपने माता-पिता से कहा-पैसे तो कभी भी जुड़ सकते हैं। 

मदद के लिए अक्षय ने दान किए 25 करोड़
लॉकडाउन के चलते लाखों दिहाड़ी मजदूर शहरों से गांवों की ओर पलायन करने को मजबूर हैं। मोदी की अपील के करीब 20 मिनट के बाद अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड के लिए 25 करोड़ रुपए दिए हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios