Asianet News HindiAsianet News Hindi

3 राज्यों के आदिवासियों के बीच से राजस्थान में PM मोदी की हुंकार, तीन मुख्यमंत्री यूं हाथ जोड़कर खड़े रहे

10 साल के बाद आज पीएम मोदी मानगढ़ पहुंचे हैं। राजस्थान में आदिवासियों के बीच से उन्होनें हुंकार भरी है। तीन राज्यों के आदिवासियों को एक साथ साध रहे हैं पीएम मोदी। मोदी सवेरे साढ़े दस बजे करीब बांसवाड़ा पहुंचे और वहां से फिर मानगढ़ धाम आए।

pm narendra modi visit mangarh dham banswara with Ashok Gehlot Bhupendra Patel Shivraj Singh Chouhan kpr
Author
First Published Nov 1, 2022, 12:16 PM IST

बांसवाड़ा (राजस्थान). 10 साल के बाद आज पीएम मोदी मानगढ़ पहुंचे हैं। राजस्थान में आदिवासियों के बीच से उन्होनें हुंकार भरी है। तीन राज्यों के आदिवासियों को एक साथ साध रहे हैं पीएम मोदी। मोदी सवेरे साढ़े दस बजे करीब बांसवाड़ा पहुंचे और वहां से फिर मानगढ़ धाम आए। मानगढ़ धाम में उन्होनें सबसे पहले आदिवासी दिवंगत नेता गोविंद गुरु की धूणी पर पुष्प चढ़ाए और पूजा अर्चना कर उनका आर्शीवाद किया। बडी संख्या में आदिवासी उनसे मिलने चाहते थे और उन्हें उपहार देना चाहते थे लेकिन प्रोटोकॉल के चलते ऐसा नहीं हो सका। 

आदिवासियों ने पीएम मोदी का किया यूं स्वागत
पीएम मोदी जब मंच पर आए तो आदिवासियों ने तालियों से उनका स्वागत किया। तीन राज्यों के सीएम उनके स्वागत में हाथ जोड़कर खड़े रहे और मंच पर उनका अभिवादन किया। गुजरात के सीएम भूपेन्द्र भाई पटेल और राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के बीच मोदी ने आसन ग्रहण किया। नजदीक ही एमपी के सीएम भी बैठे थे। मंच पर चुनिंदा नेताओं को ही जगह दी गई। उसके बाद मंच के नजदीक बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं और मंत्रियों के बैठने के लिए अलग से बंदोबस्त किया गया। 

मोदी के भाषण से पहले गहलोत ने रखी अपनी बात
पीएम के भाषण से पहले सीएम गहलोत ने अपनी बात रखी और मानगढ़ के गौरवशाली इतिहास की गाथा कहीं उसके बाद पीएम ने मंच संभाला और जनता के अभिवादन ग्रहण करने के बाद अपनी बात रखना शुरु किया। दावा किया जा रहा है कि इस सभा में राजस्थान, गुजरात और एमपी के करीब एक लाख से भी ज्यादा आदिवासी भाग ले रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios