Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में कोरोना रिटर्न्स : बढ़ते केस के बाद अगले हफ्ते आ सकती है गाइडलाइन, पिंक सिटी सबसे असुरक्षित

कोरोना के बढ़ते मामले में राजस्थान सरकार गाईड लाइन लाने की तैयारी में है। राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा केस मिलने से मास्क जरुरी हो सकता है। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राजधानी के बच्चों पर भी इसका खतरा बढ़ रहा है।

Rajasthan corona cases rise new guidelines to be issued soon
Author
Jaipur, First Published Apr 30, 2022, 11:57 AM IST

जयपुर. राजस्थान में एक सप्ताह के अंदर कोरोना ने धमाका कर दिया है। इस सप्ताह सैंकड़ों नए मरीज सामने आए हैं और हैरानी की बात ये है कि इनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राजधानी के हालात अन्य शहरों की तुलना में ज्यादा खराब है,यहां सिर्फ चार दिन में ही करीब पौने दो सौ नए मरीज मिले हैं। लगातार बढ़ रहे इस संक्रमण के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सख्त कदम उठाने के संकेत दिए हैं। अगले सप्ताह चौथी लहर को लेकर पहली नई गाइड लाइन जारी करने की तैयारी की जा रही हैं।

जयपुर समेत कई शहरों में मास्क जरूरी, फिर बनेंगे चालान

कोरोना के बढ़ते केस के कारण जयपुर समेत उन शहरों पर फोकस किया जा रहा है जहां अचानक मरीज बढ़ रहे हैं। इसके चलते मास्क की अनिवार्यता को लेकर सख्त निर्देश जारी किए जा सकते हैं। साथ ही पुलिस को मास्क न पहनने वालों पर चालान बनाने को कहा जा सकता है। गौरतलब है कि पहली, दूसरी और तीसरी लहर में मास्क नहीं पहनने और सोशल दूरी का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ राजस्थान पुलिस ने लाखों चालान बनाए थे।


दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेसिंग के लिए बनेंगे गोले
 
जयपुर के प्रशासनिक अफसरों को निर्देश दिए जा सकते हैं कि बाजारों में सोशल दूरी नियम का सख्ती से पालन कराएं। पहली और दूसरी लहर में सोशल दूरी का पालन कराने के लिए ग्राहकों के लिए दुकानों के बाहर तीन फीट की दूरी पर सफेद गोले बनाए गए थे। पुलिस भी लगातार चैकिंग कर रही थी। बाजारों और  दुकानों के साथ ही स्कूलों को लेकर भी गाईड लाइन जारी की जा सकती है।

 

सीएम ने की अपील कहा दिल्ली जैसा हाल नहीं हो जाए

सीएम अशोक गहलोत पिछले कई दिनों से सार्वजनिक मंचों से कोरोना को लेकर जनता से अपील कर रहे हैं। सीएम गहलोत का कहना है कि जिन लोगों ने टीके की दोनों डोज नहीं लगवाई, वे जल्द से जल्द लगवाएं। बूस्टर डोज के मैसेज पाने वाले भी नजदीकी अस्पतालों में जाकर डोज लगवाएं। जिस तरह से दिल्ली में अचानक मरीज बढ़ रहे हैं, उस तरह राजस्थान में मरीज नहीं बढ़ें, इसका ध्यान रखें।
 

जयपुर में शुक्रवार को अचानक बढ़े केस
पिछले एक सप्ताह की बात करें तो प्रदेश में सबसे ज्यादा केस शुक्रवार को आए। शुक्रवार को 89 नए केस सामने आए हैं इनमें से भी अकेले 68 मामले राजधानी जयपुर के हैं,जो कि सरकार के लिए चिंता का विषय है। इससे पहले सोमवार को 30, मंगलवार को 50, बुधवार को 59 और गुरुवार को 35 संक्रमित के सामने आए थे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios