Asianet News HindiAsianet News Hindi

ये कैसा लॉकडाउन...जहां लोग जान जोखिम में डालकर जा रहे है घर, लेकिन शहर में नहीं मिल रही एंट्री

राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 56 तक पहुंच गई है। यहां सबसे ज्यादा प्रभावित भीलवाड़ा जिला है। रविवार को कोरोना पॉजिटिव का 1 नया केस सामने आया है। 

rajasthan jaipur bhilwara news and rajasthan coronavirus outbreak update corona positive case kpr
Author
Bhilwara, First Published Mar 29, 2020, 6:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

धौपपुर (राजस्थान). कोरोना वायरस के संकट से पूरी दुनिया जूझ रही है। इससे बचने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया है। लेकिन इसके बावजूद भी मजदूर काम ठप हो जाने के बाद अपने-अपने घरों को लौट रहे हैं।

बाहर से आए लोगों को कॉलोनी में नहीं घुसने दिया
दरअसल, रविवार के दिन राजस्थान के धौलपुर में कुछ लोग हैदराबाद से कुछ युवक अपने घर पापस आए थे। लेकिन, उनको कालोनी वालों ने घुसने नहीं दिया। इतना ही नहीं जोधपुर से भी दो युवक धौलपुर आए थे। जहां मुहल्ले के लोगों ने मजदूरों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। उनको चेतावनी भी दी गई और पुलिस को फोन कर मौके पर बुलाया।

10 फीट ऊंचाई से की स्क्रीनिंग
बता दें कि जो लोग बाहर से आए वह सबसे पहले अपनी जांच करवाने के लिए धौलपुर के जिला अस्पताल पहुंचे थे। जहां कंपाउंडर 10 फीट की ऊंचाई की दीवार पर खड़ा होकर  उनकी एंट्री करते हुए नजर आए। फिर उनकी दूर से स्क्रीनिंग की। 

जान जोखिम में डालकर जा रहे हैं घर
तस्वीर में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि कैसे लोग बसों में लदकर अपने घरों जा रहे हैं। यह तस्वीर राजस्थान के अलवर की है। जहां लोग बस में जगह नहीं मिलने के बाबजूद भी वो अपनी जान जोखिम में डालकर बस की छत पर बैठ गए।

56 तक पहुंची संक्रमित मरीजों की संख्या
राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 56 तक पहुंच गई है। यहां सबसे ज्यादा प्रभावित भीलवाड़ा जिला है। रविवार को कोरोना पॉजिटिव का 1 नया केस सामने आया है। अब जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 25 पहुंच गई है। भीलवाड़ा कोरोना संक्रमण के लिहाज से देश का सबसे संवेदनशील जिला हो गया है। वहीं प्रदेश में इससे दो लोगों की मौत भी चुकी है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios