Asianet News Hindi

बेटे को बचाने आग की लपटों में कूदा पिता, पलभर में दोनों की मौत; हथौड़े से दीवार तोड़कर निकालीं लाशें

राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई  है। जहां एक 2 मंजिला घर के ग्राउंड फ्लोर पर भयानक आग लग गई। इस आग में जलकर पिता-पुत्र की मौत हो गई। वहीं परिवार के 4 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। 

rajasthan jaipur dadaputras death in scorching fire in cotton factory killed two kpr
Author
Jaipur, First Published Oct 5, 2020, 11:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर, राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई  है। जहां एक 2 मंजिला घर के ग्राउंड फ्लोर पर भयानक आग लग गई। इस आग में जलकर पिता-पुत्र की मौत हो गई। वहीं परिवार के तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। 

आसपास के लोग बाल्टियां लेकर भागे
दरअसल, यह आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी हुई थी, रुई के कारण आग ने जल्द ही पूरे मकान को घेर लिया। पहली फ्लोर से लेकर दो मंजिल तक फैल गई। घर के अंदर परिवार चीखने-चिल्लाने लगा। आसपास के लोग के  समय रहते पानी की बाल्टियों से आग बुझाने की कोशिश में जुट गए। पड़सियों ने फायर टीम को सूचित कर मौके पर बुलाया, फिर कहीं जाकर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक इस हादसे में बाप-बेटे की जलकर मौत हो चुकी थी।

15 मिनट में आग ने धारण किया भयानक रुप
हादसा इतना भयानक था कि महज 15 मिनट में आग ने भीषण रुप धारण कर लिया था। घर के अंदर मुखिया शाहरूख (30) और उनके दो साल का बेटा सुफियान की मौत हो गई। जबकि दो महिलाओं समेंत चार अन्य लोग घायल हो गए। 

बेटे को बचाने गए पिता , लेकिन नहीं लौट सके दोनों
चश्मीदीदों ने बताया कि जब आग लगी तो घर के अंदर शाहरुख पत्नी, भाभी और भतीजा-भतीजी सुरक्षित निकल आए। लेकिन जैसे ही शाहरूख को पता चला कि उनका दो साल का बेटा सूफियान अंदर ही फंसा हुआ है तो वह कपड़ा डालकर अंदर गए। लेकिन वह बाहर नहीं लिकल पाए और वह बेटे समेत आग की लपटों के शिकार हो गए और बाहर नहीं निकल पाए।

दीवार को तोड़कर बचाई लोगों की जिंदगी
आग लगते ही इलाके में भगदड़ मच गई। पड़ोसियों ने हिम्मत दिखाई और वह पास वाली घर से छत पर गए। इसके बाद वो दीवार को हथौड़े से तोड़ा और पीड़ित परिवार को बाहर निकाला। इस तरह शाहरुख के भाई याकूब की पत्नी हसीना और उनके बेटे साहिल और बेटी इनाया की जिंदगी बचाई जा सकी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios