Asianet News HindiAsianet News Hindi

चलती बाइक पर सांप ने युवक को मारा फन, काटने के बाद नाग को अस्पताल लेकर पहुंचा गया

बारिश का मौसम शुरू होते ही सांप नजर आने लगते हैं। साथ ही सांप के काटने की घटनाएं भी सामने आने लगती हैं। ऐसा ही एक सर्पदंश का अजीबोगरीब मामला राजस्थान से सामने आया है। जहां एक युवक को चलती बाइक पर सांप ने डस लिया। पीड़ित ने पहले सांप को ढूढ़कर मारा, फिर मरे हुए को एक पॉलिथीन में भरकर डॉक्टर के पास लेकर पहुंचा।
 

rajasthan man bitten by snake during riding bike in churu kpr
Author
Churu, First Published Jul 4, 2020, 8:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चूरू (राजस्थान). बारिश का मौसम शुरू होते ही सांप नजर आने लगते हैं। साथ ही सांप के काटने की घटनाएं भी सामने आने लगती हैं। ऐसा ही एक सर्पदंश का अजीबोगरीब मामला राजस्थान से सामने आया है। जहां एक युवक को चलती बाइक पर सांप ने डस लिया। पीड़ित ने पहले सांप को ढूढ़कर मारा, फिर मरे हुए को एक पॉलिथीन में भरकर डॉक्टर के पास लेकर पहुंचा।

 सांप को इसलिए अस्पताल लेकर पहुंचा युवक
दरअसल, हैरान कर देने वाली यह घटना चुरू जिले का है। जहां बाइक से जा रहे महेंद्र नाम के शख्स को सांप ने काट लिया था। युवक डाक्टर को विश्वास दिलाने के लिए सांप को अपने साथ लेकर गया था, ताकि उसका बेहतर इलाज हो सके। महेंद्र का कहना था कि अस्पताल के डॉक्टर अक्सर सर्पदंश के शिकार मरीज का तुरन्त इलाज शुरू नहीं करते क्योंकि उन्हें भरोसा नहीं होता कि सांप ने काटा है या नहीं। 

अस्पताल के पलंग पर डाल दिया सांप
युवक ने जैसे ही अस्पताल पहुंचकर इमरजेंसी बार्ड में पलंग पर पॉलिथीन से निकालकर सांप को डाला तो डॉक्सर से लेकर मरीजों को होश उड़ गए। अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि युवक ने कहा डरने की कोई बात नहीं है, यह सांप मरा हुआ है।  युवक की इलाज शुरू हो गया है, फिलहाल उसकी हालत अभी स्थिर बताई जा रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios