Asianet News HindiAsianet News Hindi

रक्षाबंधन की सबसे मार्मिक तस्वीर: भाई को राखी बांधने श्मशान पहुंची बहन, चिता पर डोरा बांध निभाया वादा

22 अगस्त यानि रविवार को पूरे देश में भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार में धूमधाम से मनाया गया। इसी बीच राजस्थान के नागौर से दिल को झकझोर देने वाली सबसे मार्मिक तस्वीर सामने आई है। जहां एक बहन ने अपने भाई को चिता पर जाकर राखी बांध उनसे किया वादा निभाया।
 

Rajasthan  most touching picture of  rakshabandhan, sister tied rakhi to deceased brother at crematorium
Author
Nagaur, First Published Aug 23, 2021, 11:57 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नागौर (राजस्थान). 22 अगस्त यानि रविवार को पूरे देश में भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार में धूमधाम से मनाया गया। इसी बीच राजस्थान के नागौर से दिल को झकझोर देने वाली सबसे मार्मिक तस्वीर सामने आई है। जहां एक बहन ने अपने भाई को चिता पर जाकर राखी बांध उनसे किया वादा निभाया।

एक सप्ताह पहले भाई कह गया अलविदा
दरअसल, नागौर जिले के हरसौर गांव के रहने वाले चिरंजीलाल बीएसएफ में हैड कांस्टेबल थे, लेकिन स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में परेड के दौरान हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। जिनका अंतिम संस्कार 17 अगस्त को पैतृक गांव में किया गया था। भाई-बहन के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन से एक सप्ताह पहले एक भाई अपनी बहन को छोड़कर चला गया। जिससे बहन को गहरा सदमा लगा है।

 चिता पर बांधते ही फफक-फपककर रो पड़ी बहन
बता दें कि भाई की चिता की आग अभी पूरी तरह से ठंडी भी नहीं हुई थी कि रक्षाबंधन पर बहन लक्ष्मी श्मशान घाट पहुंची और भाई चिरंजीलाल की चिता पर लगी लकड़ी को राखी बांधी। इसके बाद बहन चिता पर ही फफककर बिलखती रही, जिस किसी ने बहन का प्यार और यह मार्मिक पल देखा उसकी आंखें नम हो गईं। 

यह भी पढ़ें-2 सांप को बहन के सामने ले गया भाई, कहा-इन्हें राखी बांधो..उसने वैसा ही किया, अगले पल हुआ मौत का खेल

4 साल से नहीं बांधी बहन ने भाई को राखी
बहन लक्ष्मी ने बताया कि 13 अगस्त को भाई मुझसे मिलने के लिए जयपुर आए हुए थे। उन्होंने वादा किया था कि वह दिल्ली में परेड के बाद गांव आऊंगा तब तुम मुझे राखी बांधना। क्योंकि पिछले चार साल से बहन ने अपने भाई को राखी नहीं बांधी थी। वह हर साल ड्यूटी के चलते राखी कोरियर करती थी। 

यह भी पढ़ें-रक्षाबंधन की सबसे दुखद खबर: ननद-भाभी ने एक साथ लगाया मौत को गले, एक-दूसरे करती थीं बेपनाह मोहब्बत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios