Asianet News HindiAsianet News Hindi

14 साल की बच्ची का गजब जज्बा: जिसने खुद ऐसे रुकवा ली अपनी शादी, बोली-हल्दी लग चुकी है..जल्दी आकर बचा लीजिए

राजस्थान के उदयपुर में नाबालिग लड़की की गजब हिम्मत वाला मामला सामने आया है। जहां ने उसने खुद अपनी शादी रुवा दी। फेरे लेने से कुछ देर पहले ही उसने बाल आयोग की इसकी सूचना दी। कहा-आप जल्दी आ जाइए नहीं तो मेरी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी।

Rajasthan news 14 year old girl passion minor himself saved his marriage
Author
Udaipur, First Published Nov 21, 2021, 9:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उदयपुर (राजस्थान). तमाम कानून और जागरुकता आने के बाद भी अभी ऐसे कई लोग हैं जो अपनी बेटियों को नाबालिग होने पर भी शादी कर देते हैं। उनके पढ़ने-लिखने की उम्र में उनका विवाह कर दिया जाता है। लेकिन राजस्थान के उदयपुर में नाबालिग लड़की की गजब हिम्मत वाला मामला सामने आया है। जहां ने उसने खुद अपनी शादी रुवा दी। फेरे लेने से कुछ देर पहले ही उसने बाल आयोग की इसकी सूचना दी। कहा-आप जल्दी आ जाइए नहीं तो मेरी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी।

7वीं क्लास में पढ़ती है बच्ची और होने जा रही थी शादी
दरअसल, यह मामला उदयपुर के कुराबड़ थाने क्षेत्र का है। जहां रविवार को भूतिया गांव की रहने वाली 14 साल की बच्ची की शादी उसके परिजन जबरन करा रहे थे। वह अभी क्लाश 7 में पढ़ती है, लेकिन परिजन हैं कि उसकी पढ़ाई छुटाकर विवाह करने चले। लेकिन लड़की ने हिम्मत दिखाते हुए बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल को वॉट्सऐप पर मैसेज कर पूरा मामला बताया। कहा जल्दी मेरी शादी रुकवा लीजिए। इसके बाद आयोग ने तत्काल इस मामले की जानकारी उदयपुर कलेक्टर को दी। जिसके बाद इलाके के एसडीएम पुलिस को लेकर मौके पर पहुंचे और विवाह रुकवाया।

Rajasthan news 14 year old girl passion minor himself saved his marriage

पूरी प्लानिंग के साथ लड़की ने ऐसे बचाया
बता दें कि लड़की पहले से ही बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल के संपर्क में थी। जिनके साथ वह वॉट्सऐप पर चैट करती रही। अधिकारी लगातार नाबालिग अपनी सूचना देने का कहती रहीं। इसके बाद वह हर मूवमेंट की खबर उनको देती रही। शादी वाले दिन नाबालिग ने संगीता बेनीवाल को मैसेज कर कहा कि मेरे घरवालों को शायद अपनी चैट के बारे में पता चल गया है। वह मुझे कहीं छिपाना चाहते हैं। शादी का टेंट लग चुका है और मुझे हल्दी भी लग गई है। बारात आने वाली है। मेरे घरवाले पुलिस के सामने झूठ बोलने का दबाव बना रहे हैं। इसिलए आप आइए और मुझे बचा लीजिए।

यह भी पढ़िए-हेलीकॉप्‍टर से दुल्‍हन ले गया दूल्‍हा: पिता की खुशी के लिए खर्च कर दिए लाखों..बोला-पापा से बड़ा कुछ नहीं

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios