Asianet News Hindi

राजस्थान में बेकाबू कोरोना: 8 शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू, दूसरे राज्य से आने वालों के दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कोरोना कोर ग्रुप की बैठक की, जिसमें कैबिनेट के मंत्रियों के साथ राज्य के बड़े अफसर मौजूद थे। जिस तरह से कोरोना राजस्थान में बढ़ रहा है उसे देखते हुए सीएम पाबंदियां लगाने का फैसला लिया। 

rajasthan news cm ashok gehlot announcement night curfew in 8 cities of rajasthan due to corona kpr
Author
Jaipur, First Published Mar 21, 2021, 6:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर, महाराष्ट्र-पंजब, मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी कोरोना कहर बरपाने लगा है। यहां भी संक्रमित के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। महामारी को रोकने और दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसल किया है। यह नाइट कर्फ्यू कल यानी 22 मार्च से लागू होगा। जो आने वाले आदेश तक रोज रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं बंद रहेंगी।

इन 8 शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू 
दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कोरोना कोर ग्रुप की बैठक की, जिसमें कैबिनेट के मंत्रियों के साथ राज्य के बड़े अफसर मौजूद थे। जिस तरह से कोरोना राजस्थान में बढ़ रहा है उसे देखते हुए सीएम पाबंदियां लगाने का फैसला लिया। इन नाइट कर्फ्यू वाले शहरों में राजधानी जयपुर समेत अजमेर, भीलवाड़ा, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा और कुशलगढ़ ​​शामिल हैं।

दूसरे राज्यों से आने वालो को निगेटिव रिपोर्ट देना होगा
वहीं इस मीटिंग में फैसला किया गया कि 25 मार्च से राजस्थान में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट देना अनिवार्य होगा। साथ ही एयरपोर्ट, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की जांच की जाएगी। जो यात्री बिना निगेटिव रिपोर्ट के आएंगे उन्हें 15 दिन के लिए क्वारंटीन रहना होगा।

राजस्थान में ऐसा है कोरोना का रिकॉर्ड
कोरोना की दूसरी लहर में राजस्थान में भी कोरोना पैर पसार रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं अब तक राजस्थान  में कोरोना वायरस के मामले 324,948 हो चुके हैं। जिसमें 2,796 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 318,842 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।  

मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से की अपील
सीएम अशोक गहलोत ने राज्य के लोगों से अपील करते  हुए कहा कि देशभर में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ रहा है और कई राज्यों में हालात चिंताजनक हो गए हैं।  प्रदेश में ऐसी स्थिति नहीं बने और जीवन रक्षा के साथ-साथ हमारी आजीविका सुचारू रूप से चलती रहे, इसके लिए जरूरी है कि हम सोशल डिस्टेसिंग, मास्क पहनने, हाथ धोने जैसे कोविड अनुशासन की आवश्यक रूप से पालना सुनिश्चित करें।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios