जयपुर. देश में एक मार्च से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोविड-19 के टीके की पहली खुराक लेने के बाद से लोग अब खुद वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना की वैक्सीन का टीका लगवाया। वह राज्य के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के साथ जयपुर के SMS अस्पताल में डोज लगवाने के लिए पहुंचे हुए थे। वहीं कुछ देर बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी एसएमएस अस्पताल पहुंचकर वैक्सीन लगवाई।

सीएम ने टीका लगवाने के बाद जनता की एक अपील
वैक्सीन का टीका लगवाने के बाद सीएम गहलोत ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मैं पब्लिक को मैसेज देना चाहूंगा कि आज कई जगह कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, कई जगह लॉकडाउन की नौबत आ गई है, तो राजस्थान में हम लोग जीती हुई जंग को कहीं हार नहीं जाएं, इसलिए जरूरी है कि हम लोग यहां पर वैक्सीनेशन के साथ-साथ में जो प्रोटोकॉल हैं उनपर बिल्कुल लापरवाही न करें।

देश का लगभग 25% वैक्सीनेशन राजस्थान
सीएम ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि राजस्थान में वैक्सीनेशन का काम भी बहुत अच्छे ढंग से होगा, आप देख रहे हैं कि पूरे राजस्थान के अंदर प्रतिदिन 2-2 लाख, सवा दो लाख लोगों को वैक्सीन लग रही है और पूरे देश का लगभग 25% वैक्सीनेशन राजस्थान में हो रहा है। कोविड-19 से प्रभावित अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए राजस्थान बजट 2021-22 में हमारी सरकार ने बेहतर कदम उठाए हैं।