Asianet News Hindi

ऐसी दुल्हन से सावधान: शादी के तीसरे दिन ससुराल में कांड कर भाग गई, दूल्हे ने सुनाई अपनी दर्दभरी कहानी

यह मामला जयपुर के हरमाड़ा थाने क्षेत्र से सामने आया है, जहां शनिवार देर रात थक हार के दूल्हा अपनी दुल्हन रेखा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहुंचा हुआ था। पीड़ित ने कहा कि वह मेरी गैर मौजूदगी में  घर से करीब 5 लाख के गहने और कुछ कैश लेकर भाग गई। मैंने अपने स्थर पर उसे खोजने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं मिली तो आपके पास आया हूं।

rajasthan news looteri dulhan second-marriage in jaipur kpr
Author
Jaipur, First Published Jul 4, 2021, 7:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर (राजस्थान). बुजुर्ग लोग अक्सर कहते हैं कि शादी-विवाह जैसे बड़े फैसले सोच-समझकर लेना चाहिए। नहीं तो बाद में पछताने के अलावा और कुछ नहीं रह जाता है। ऐसा ही एक मामला राजधानी जयपुर से सामने आया है, जहां एक दुल्हन शादी के तीसरे दिन ही लुटेरी दुल्हन बन गई और मौका पाकर घर में रखे जेवर और कैश लेकर रफूचक्कर हो गई। 

दूल्हे ने पुलिस को सुनाई अपनी दर्दभरी कहानी
दरअसल, यह मामला जयपुर के हरमाड़ा थाने क्षेत्र से सामने आया है, जहां शनिवार देर रात थक हार के दूल्हा अपनी दुल्हन रेखा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहुंचा हुआ था। पीड़ित ने कहा कि वह मेरी गैर मौजूदगी में  घर से करीब 5 लाख के गहने और कुछ कैश लेकर भाग गई। मैंने अपने स्थर पर उसे खोजने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं मिली तो आपके पास आया हूं।

मासूम बच्चों को मां का प्यार मिले..इसलिए की थी शादी
पीड़ित युवक का नाम रामदयाल जाट है और वह रिटायर्ड फौजी है, यह उसकी दूसरी शादी थी। पहली पत्नी की मौत पिछले साल हो गई थी। घर में दो मासूम बच्चे की देखरेख और उनको मां का प्यार मिल सके, इसिलए उसने घरवालों के कहने पर रेखा से दूसरी शादी की थी। क्योंकि वह काम पर बाहर चला जाता था और बच्चों की जिम्मेदारी पिता और बुजुर्ग दादा-दादी पर आ गई थी। इसलिए उसे शादी करने पर मजबूर होना पड़ा।

ऐसे लुटेरी दुल्हन के चंगुल में फसा दू्ल्हा
रिटायर्ड फौजी ने बताया कि कुछ चार महीने पहले बस में सफर के दौरान श्याम नाम के युवक से मुलाकात हुई  थी। जहां उसने रेखा के बारे में बताया था। उसने बताया कि वह अच्छे परिवार से और गरीब है, इसिलए तुम्हारे बच्चों के साथ माता-पिता का भी ख्याल रखेगी। श्याम नेकहा कि बस तुम्हे उसकी शादी का खर्चा उठाना होगा। युवक इसके लिए भी तैयार हो गया। इसके लिए पीड़ित ने परिवार और रिश्तेदारों के दबाव में आकर तीन लाख रुपए श्याम को दे दिए। इसके बाद श्याम ने रामदयाल जाट और रेखा की मंदिर में 30 अप्रैल को शादी करा दी।

शादी के पहले दिन ही करने लगी थी बुरा सलूक
शिकायत के मुताबिक, रेखा ने जब दुल्हन बनकर ससुराल आई तो पहले ही दिन उसने झगड़ा करना शुरू कर दिया और बच्चों के साथ मारपीट पर उतार आई। इतना ही नहीं पति से भी झगड़ने लगी। बुजुर्ग माता पिता के साथ बुरा सलूक करना शुरु कर दिया। एक दिन तो उसने अपने पति की गैर मौजूदगी में घर पर अकेले 14 वर्षीय बेटी और 11 वर्षीय बेटे को बेरहमी से पीटा। इसके बाद मौका पाकर भाग गई। पीड़ित युवक ने श्याम और रेखा को काफी खोजा, लेकिन दोनों के फोन भी बंद बताए और कहीं उनका पता नहीं चला।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios