Asianet News Hindi

दर्दनाक हादसा: युद्धाभ्यास में सेना के 3 जवान जिंदा जले, टास्क पूरा करने निकले थे..लेकिन मिली भयानक मौत

हादसे के शिकार हुए सेना के ये जवान बठिंडा की 47-AD यूनिट के बताए जा रहे हैं। सभी युद्धाभ्यास के लिए सूरतगढ़ आए हुए थे। अचानक उनकी जिप्सी पलट गई। बताया जा रहा है कि जिप्सी में सवार तीन जवान घायल होकर बेहोश हो गए थे। जिसकी वजह से वह गाड़ी में फंसकर रह गए।

rajasthan news sriganganagar news fire in army gypsy overturned  traumatic death of 3 soldier kpr
Author
Sri Ganganagar, First Published Mar 25, 2021, 12:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीगंगानगर (राजस्थान). भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे श्रीगंगानगर में बुधवार देर रात को बड़ा हादसा हो गया। जहां अचानक सेना की जिप्सी अनियंत्रित होकर पलट गई और उसमें आग लग गई। आग लगने से 3 जवान जिंदा जल गए और 5 जवान गंभरी रुप से घायल हुए हैं। बता दें कि यह दर्दनाक हादसा सेना के युद्धाभ्यास के दौरान हुआ।

एक सूबेदार और दो जवान की मौत
दरअसल, यह भीषण हादसा बुधवार रात कीरब 3 बजे राजियासर थाना इलाके में छत्तरगढ़ के पास हुआ। हादसा होते ही हड़कंप मचा गया, आग देख आसपास के ग्रामीण दौड़कर आए और अपने स्तर पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन तब तक सेना के एक सूबेदार और दो जवान की मौत हो चुकी थी। मृत जवानों के पार्थिव शवों को मोर्चरी में रखवा दिया है। वहीं 5 घायल जवानों को सूरतगढ़ के ट्रॉमा अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया है।

जिप्सी पलटते ही बेशोर हो गए थे जवान
बता दें कि हादसे के शिकार हुए सेना के ये जवान बठिंडा की 47-AD यूनिट के बताए जा रहे हैं। सभी युद्धाभ्यास के लिए सूरतगढ़ आए हुए थे। अचानक उनकी जिप्सी पलट गई। बताया जा रहा है कि जिप्सी में सवार तीन जवान घायल होकर बेहोश हो गए थे। जिसकी वजह से वह गाड़ी में फंसकर रह गए। जिससे जवान जिंदा जल गए।

टास्ट पूरा करते-करते हो गए हादसे के शिकार
हादसे के बारे में जानकारी देते हुए सेना के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने मीडिया को बताया कि  युद्धाभ्यास के दौरान सेना के जवानों को अलग  अलग टास्क दिया जाता है। इसी टास्क को पूरा करने के लिए यह जवान गए हुए थे। जो कि यह रुटीन युद्धाभ्यास था, वह जिप्सी में सवार होकर सूरतगढ़-छत्तरगढ़ रोड पर इंदिरा गांधी नहर की आरडी 330 के पास गए हुए थे। इसी दौरान यह भीषण हादसा हो गया।

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर जताया दुख
 इस हादसे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'सड़क हादसे में सेना के तीन जवानों की मौत और 5 जवानों के घायल होने की सूचना मिली है। शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। ईश्वर परिवारजनों को इस कठिन समय में संबल प्रदान करने की शक्ति दे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios