Asianet News Hindi

ट्रक से 10 लाख रु. महंगी है ये बाइक, कोर्ट में पेश हुई तो जज और वकीलों के उड़े होश..पढ़ें रोचक मामला

कभी-कभी कोर्ट में भी ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिनको देखकर जज भी हैरत में पड़ जाते हैं। ऐसा ही एक रोचक केस जोधपुर अदालत में देखने को मिला, जहां हादसे में सीज ट्रक को छुड़वाने के लिए मालिक ने अपनी  29 लाख रुपए की बाइक की जमानत लगाई। 

rajasthan news unique motorcycle case in jodhpur court after the accident kpr
Author
Jodhpur, First Published Sep 5, 2020, 7:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जोधपुर (राजस्थान). कभी-कभी कोर्ट में भी ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिनको देखकर जज भी हैरत में पड़ जाते हैं। ऐसा ही एक रोचक केस शनिवार को जोधपुर अदालत में देखने को मिला, जहां हादसे में सीज ट्रक को छुड़वाने के लिए मालिक ने अपनी  29 लाख रुपए की बाइक की जमानत लगाई। 

बाइक की कीमत सुनते ही उड़े लोगों के होश
दरअसल, कुछ दिन पहले जोधपुर में सूरसागर क्षेत्र के कालीबेरी में तीन गाड़ियां आपस में भिड़ गईं थीं। जिसमें एक ट्रक भी शामिल था, पुलिस ने ट्रक को सीज कर दिया था। अब इस ट्रक को तभी छोड़ा जा सकता था, जब उसकी वैल्यू से ज्यादा की वस्तु को जमानत पर रखी जाए। ऐसे हालातों में ट्रक मालिक ने अपनी इस सुपर बाइक और उसके कागज अदालत में पेश कर उसकी जमनात पर ट्रक को छुड़वाया।

ट्रक से इतने लाख महंगी है बाइक
बता दें कि जब ट्रक मालिक ने ट्रक को छुड़वाने के लिए बाइक की कीमत के कागज अदालत में पेश किए तो जज से लेकर कोर्ट में मौजूद लोग हैरत में पड़ गए। आखिर इतनी महंगी बाइक कैसे हो सकती है। लेकिन जब जांच की गई तो पता चला कि मोटसाइकिल की वर्तमान कीमत 29 लाख रुपए है। जज ने फरियादी  की अर्जी मंजूर करते हुए ट्रक को सीज मुक्त कर मालिक को सुपुर्द करने के पुलिस को आदेश दिए।

बाइक की सच्चाई जान हैरत में पड़ गए लोग
जब पुलिस ने ट्रक को सीज किया था तो इंश्योरेंस के अनुसार उसकी कीमत 20 लाख रुपए थी। अब अदालत और कानून के हिसाब से कोई  ऐसी वस्तू या संपति हो जो ट्रक से ज्यादा कीमती हो जिसके दस्तावेज के आधार पर उसकी जमानत पर ट्रक छुड़वाया जाना था। जो भी लोग कोर्ट में इस मामले को देख रहे थे वह यही सोच रहे थे कि ज्यादा से ज्यादा यह बाइक  एक लाख या दो लाख की होगी। लेकिन जब उसकी असली कीमत का पता चला तो सभी दंग रह गए। सभी ने यही कहा हमने तो इतनी महंगी मोटरसाइकिल पहली बार देखी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios