Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली के नौकरों वाली गैंग का चौंकाने वाला कारनामा, साथियों को बेहोश किया और कारोबारी के 50 लाख रु. उड़ाए

जयपुर (Jaipur) के आदर्शनगर में साबुन के कारोबारी (Businessman) के घर वारदात हुई है। दिल्ली की नौकरानी गैंग ने करीब 15 से 20 लाख रुपए नकद और 30 लाख रुपए की ज्वेलरी (Jewelery) को चुराकर (Theft) फरार हो गई। खास बात ये है कि बदमाशों ने चांदी की ज्वेलरी को हाथ नहीं लगाया। बदमाशों ने सिर्फ दो ही कमरों के लॉक तोड़े। पुलिस का मानना है कि बदमाशों को पहले से पता था कि ज्वेलरी और कैश कहां रखा है।

Rajasthan Rs 50 lakh was stolen from businessman house in Jaipur and Delhi maid gang has carried out crime
Author
Jaipur, First Published Oct 15, 2021, 10:21 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक बड़े साबुन कारोबारी (Businessman)  के घर में 50 लाख रुपए की चोरी (Theft) होने का मामला सामने आया है। सुबह दूध वाला जब घर के अंदर आया तो पता चला कि घर में चोरी हो गई है। अंदर एक नौकरानी और एक नौकर बेहोश पड़े थे। जबकि दिल्ली (Delhi) की रहने वाली नौकरानी गायब थी। सामान बिखरा पड़ा था। यह देख तुरंत पुलिस (Jaipur Police) को सूचना दी गई।

वारदात आदर्श नगर इलाके में फ्रंटियर कॉलोनी की है। यहां घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी कैद हो गई। आरोपी महिला नौकरानी का नाम संगीता थापा है। इस गैंग में गंगा नाम की एक और महिला और 2 युवक भी शामिल थे। गंगा ने महीनेभर पहले ही कारोबारी के यहां से काम छोड़ा था। पुलिस का कहना है कि संगीता ने पहले दो घरेलू नौकरों को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश किया। फिर करीब 50 लाख रुपए की नकदी और गोल्ड ज्वेलरी चोरी कर लिए। 

10 मिनट में चुरा ले गए 38 लाख की ऑटोमेटिक की-लेस सिक्योरिटी फीचर्स वाली कार, हाइटेक चोरी देख पुलिस हैरान

दोनों नौकरों को 15 घंटे बाद भी होश नहीं आया
आदर्श नगर पुलिस के मुताबिक, नौकरानियों को दिल्ली की एक एजेंसी के जरिए रखा गया था। अब उस एजेंसी से संपर्क कर आरोपियों के बारे में पता किया जा रहा है। बेहोश हुए दोनों घरेलू नौकरों को 15 घंटे बाद भी होश नहीं आया। उन्हें एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस का कहना है कि संभवत: गंगा और संगीता को पूरी जानकारी थी कि वीरेंद्र जैन और उनका परिवार 13 अक्टूबर को जयपुर से लुधियाना के लिए रवाना होगा। इसलिए उन्होंने इसी रात को वारदात करने का प्लान बनाया। बदमाशों ने ग्राउंड फ्लोर पर वीरेंद्र और पहली मंजिल पर उनके बेटे के कमरे से चोरी की।

Rajasthan Rs 50 lakh was stolen from businessman house in Jaipur and Delhi maid gang has carried out crime सीसीटीवी में दोनों नौकरानी गैंग की सदस्य चोरी करके भागती देखी जा रही हैं। इंसेट में वह नौकर, जिसे नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश किया गया।

लुधियाना में शादी में शामिल होने गया था कारोबारी परिवार
एडिशनल डीसीपी (पूर्व) राजर्षि वर्मा ने बताया कि यहां प्लॉट नंबर 114 में साबुन के कारोबारी वीरेंद्र जैन अपने भाइयों के साथ रहते हैं। बुधवार को वे परिवार समेत लुधियाना में एक शादी में शामिल होने के लिए गए थे। घर में कई सालों से घरेलू नौकरानी कांता (45), संगीता थापा (28 साल) और एक घरेलू नौकर (22 साल) के भरोसे छोड़कर गए थे।

MP में एक शख्स ने चोरी की 5 करोड़ की 44 कारें, वारदात को अंजाम ऐसे देता कि मालिक भी हो जाता कंफ्यूज

सुबह दूधवाला आया, तब घटना का पता चला
वीरेंद्र जैन का कहना था कि गुरुवार सुबह दूध देने वाला घर पहुंचा तो आवाज देने पर कोई बाहर नहीं आया। इस पर आसपड़ोस की मदद से अंदर जाकर देखा तो ग्राउंड फ्लोर पर दरवाजे खुले पड़े थे। घरेलू नौकरानी कांता और नौकर बेहोश पड़े थे। नौकरानी संगीता थापा गायब थी। वहां एक कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। यह देखकर पड़ोसियों ने सूचना दी। 

पुरानी नौकरानी गंगा के साथ मिलकर वारदात की
सीसीटीवी फुटेज में सामने आया कि बुधवार रात 10:30 बजे एक महिला और दो युवक घर में दरवाजा खोलकर घुसे थे। करीब एक घंटे बाद घर से दोनों युवक और दो महिलाएं कंधे पर बैग लटका कर चुपके से भागते हुए नजर आए। वीरेंद्र का कहना है कि ये वारदात पहले काम करने वाली गंगा और अभी काम कर रही संगीता ने अंजाम दिया है। वह नेपाल की रहने वाली हैं। गंगा ने कुछ दिन पहले ही अपनी जगह संगीता को कामकाज के लिए रखवाया था।

लॉकडाउन में लाखों का सामन ले जा रहे थे चोर, गिरफ्त में आए बच्चे ने बताई वारदात की पूरी कहानी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios