Asianet News HindiAsianet News Hindi

माफियाओं को नहीं किसी का डर: चेंकिग की तो कर्मचारियों पर चढ़ा दी स्कॉर्पियो, फिर भी नहीं रुके और..

अवैध खनन करने वालों के हौसले इतने बुलंद हो चले हैं कि वाहनों को रोकने के लिए चेक पोस्ट तैनात कर्मचारियों  पर जानलेवा हमला कर रहे हैं। जबकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने हाईवे, स्टेट हाईवे पर चेक पोस्ट स्थापित करवा दी है।

rajasthan scorpio climbs on check post staff by mafia on Illegal mining
Author
Jaipur, First Published Aug 21, 2021, 8:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सीकर (राजस्थान). अवैध खनन करने वालों के हौसले इतने बुलंद हो चले हैं कि वाहनों को रोकने के लिए चेक पोस्ट तैनात कर्मचारियों  पर जानलेवा हमला कर रहे हैं। जबकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने हाईवे, स्टेट हाईवे पर चेक पोस्ट स्थापित करवा दी है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के टोंक जिले से सामने आया है। जहां वाहन चेंकिग के दौरान जब कर्मचारियों ने बजरी भरे चार ट्रकों को रोका तो पीछे चल रहे माफियाओं ने उन पर स्कॉर्पियो चढ़ा दी। 

दो मिनट के अंदर कर्मचारियों पर यूं चढ़ा दी स्कॉर्पियो
दरअसल, यह मामला जयपुर-कोटा नेशनल हाईवे-52 पर बनी चेक पोस्ट बरौनी के मोटूका की है। जहां शनिवार को तड़के करीब 4 बजे बजरी से भरे 4 ट्रक जा रहे थे। इसी दौरान पोस्ट पर तैनात कर्मचारियों ने वाहनों को रोकने और पासिंग पर्ची बताने को कहा, लेकिन उन्होंने ना तो गाड़ियां रोक और ना ही पास दिखाए। इतना ही नहीं उल्टा उनसे बहस करने लगे। इसी दौरान दो मिनट के अंदर ट्रकों के पीछे-पीछे 3 गाड़ियों में सवार होकर आ रहे माफियों ने कार कर्मचारियों पर चढ़ा दी। कर्मचारी तड़पते रहे और सभी आरोपी फरार हो गए।

खंगाले जा रहे सभी सीसीटीवी कैमरे
 चेक पोस्ट प्रभारी संदीप सिंह शेखावत ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस हमले में सतीश कुमार (29), अमित कुमार (23) समेत चार कर्मचारी घायल हो गए। चारों को टोंक के निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है। वहीं आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। चेक पोस्ट पर लगे सीसीटीवी के फुटेजों के खंगाला जा रहा हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios