Asianet News Hindi

सावधान! यहां मरे व्यक्ति का भी काटा जा रहा है चालान, मौत के 8 साल बाद भेजा नोटिस

राजस्थान के परिवहन विभाग ने एक 8 साल पहले मर चुके इंसान के घर एक नोटिस भेजा है। जिसमें लिखा है उन्होंने यातायात के नियमों को तोड़ा है, इसलिए विभाग उनका लाइसेंस रद्द कर रहा है।

rajasthan tansport department rto sent notice challan to person who died 8 years ago
Author
Jhalawar, First Published Sep 15, 2019, 2:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

झालावाड़ (राजस्थान). मोटर व्हीकल एक्ट में बदलावों के बाद पुलिस हर शहर में धड़ाधड़ चालान काट रही है। ट्रैफिक पुलिस जिंदा लोगों का चालान तो काट ही रही है। साथ ही जो लोग अब इस दुनिया में नहीं हैं , यातायात विभाग उनको भी नहीं छोड़ रहा है। ऐसा ही अनोखा या विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है, जहां 8 साल पहले मर चुके एक व्यक्ति के घर नोटिस भेज दिया है।

मर चुके इंसान को भेजे नोटिस में लिखी ये बातें
दरअसल यह अनोखा चालान का मामला राजस्थान के झालावाड़ में सामने आया हैं। जहां के परिवहन विभाग ने एक ऐसे इंसान का चालान काट दिया है, जिसकी मौत करीब 8 साल पहले हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक मृतक का नाम राजेंद्र कसेरा है। हाल ही में यहां के परिवहन विभाग ने कसेरा के खिलाफ एक पत्र जारी किया है। जिसमें लिखा है, कि राजेंद्र हाई स्पीड में अपनी कार चला रहा था, लेकिन उसने सीट बेल्ट नहीं बांधी हुई थी। इसलिए विभाग उनका लाइसेंस रद्द कर हा है।

घर में नहीं थी कोई कार, फिर भी भेज दिया नोटिस
जानकारी के मुताबिक मृतक राजेंद्र के परिजन को 11 सितंबर को परिवहन विभाग का यह नोटिस मिला है। जिसमे मृतक को विभाग के कार्यालय में बुलाया गया था। वहीं मृतक के बेटे मनोज कसेरा ने बताया मेरे पिता जी ने कभी कोई कार ही नहीं खरीदी है। उनके पास तो एक बाइक थी जिस पर वह बर्तन बेचते थे। बेटे ने कहा- विभाग के अधिकारियों ने मेरे मर चुके पिता जी को नए मोटर व्हीकल कानून के तहत लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए उसे कार्यालय बुलाया गया था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios