राजस्थान से दर्दनाक खबर: कुकर मारकर सास ने बहू को उतारा मौत के घाट, जरा सी बात पर कर दी हत्या

| Dec 05 2022, 05:59 PM IST

राजस्थान से दर्दनाक खबर: कुकर मारकर सास ने बहू को उतारा मौत के घाट, जरा सी बात पर कर दी हत्या

सार

राजस्थान में दहेज लोभियों की भेट चढ़ी बेटी की जान। ससुराल वालों ने विवाहित के साथ इतनी बेहरमी से की मारपीट की इलाज के दौरान उसने तोड़ा दम। मामला राजसमंद जिले का है। पीड़िता की मां के शिकायत के बाद आरोपी ससुरालवालों के खिलाफ दर्ज हुआ केस।

राजसमंद (rajsamand). राजसमंद जिले के भीम थाना इलाके में ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ इस कदर मारपीट की कि विवाहिता ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बता दें कि वर्ष 2013 में चित्तौड़ के बेगूं निवासी राजेंद्र सिंह ने अपनी बेटी स्वराज कंवर का विवाह भीम के जितेंद्र सिंह भल्ला से करवाया था। स्वराज कंवर जितेंद्र सिंह भल्ला की दो बच्चियां भी हुई। पीड़िता मां ने ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। मामला की जांच भीमा थाना पुलिस कर रही है।

मारपीट के बाद बदनामी के डर से घर में किया उपचार
इन दो बच्चियों के होने के कारण पति,सांस और ससुर व अन्य विवाहिता स्वराज कंवर को परेशान करने लगे। इस बीच विवाहिता के साथ पति द्वारा मारपीट की जाती और विवाहिता की दोनों बेटियों को खाना तक नहीं दिया जाता। जब विवाहिता ने अपनी बच्चियों के खाना देने की बात करती तो फिर से मारपीट की जाती और पति जितेंद्र सिंह द्वारा दूसरी शादी करने की धमकी व दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता। पति ने पत्नी के साथ एक दिन तो इतनी मारपीट की सिर में गंभीर चोट आई और पति ने बदमानी के डर से घर पर ही पत्नी का उपचार कर दिया।

Subscribe to get breaking news alerts

ट्रीटमेंट के बाद फिर पीटा, शरीर पर मिले मारपीट के निशान
तो वहीं इसके बाद फिर से मारपीट की गई जिसमें विवाहित गंभीर रूप से घायल हुई और आनन फानन में विवाहिता स्वराज कंवर को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया पड़ा। विवाहित ने चिकित्सक से अपने परिजनों को सूचना देने की बात कही और हॉस्पिटल की सूचना पर विवाहिता के परिजन हॉस्पिटल पहुंचे लेकिन उपचार के दौरान विवाहिता स्वराज ने दम तोड़ दिया था। इस पर स्वराज कंवर के भाई युवराज सिंह ने भीम थाने में ससुराल वालों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया।

सांस ने कुकर से मारा, पीड़िता की मां बोली- नहीं देखी जाती ऐसी हालत
मृतका की मां ने बताया कि पोस्टमार्टम के दौरान हमारी बेटी की हालत हमसे देखी नहीं गई।हमारी बेटी के शरीर पर मारपीट के निशान थे। सांस ने कूकर से बच्ची के सिर में मारा था उस दौरान पति ने घर में ही टांके लगा दिए। परिजन ने आरोप लगाया है कि जितेंद्र सिंह के दोस्त भी इस पूरे मामले को दबाने उसका सहयोग कर रहे है।

दोषियों के खिलाफ लेंगे स्ट्रिक्ट एक्शन 
इस मामले की जांच कर रहे भीम थाना डीवाईएसपी राजेंद्र सिंह ने बताया कि मृतका के भाई ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी और जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े- गर्म चिमटे से दागा, कराया गर्भपात और दिया तीन तलाक, दहेज लोभी सीए पति की करतूत सुन आप भी हो जाएंगे हैरान