Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में MP की कडिया गैंग के कारनामे जान चौंक जाएंगे आप, चोरी के लिए लेते इनसे काम कि जरा भी न हो शक

राजस्थान में शादी समारोह  में बच्चों का इस्तेमाल कर चोरी करने वाले मामले में खुलासा करते हुए पुलिस ने मध्यप्रदेश की कडिया गैंग के सदस्यों को पकड़ने में सफलता पाई है। इनके चोरी करने के कारनामे सुन पुलिस तक हैरान हो गई। कोई सोच न सके ऐसी ट्रिक अपनाते ये बदमाश।

rajsamand crime news police arrested kadiya gang member involved in thefts in weddings using minors asc
Author
First Published Nov 14, 2022, 11:56 AM IST

राजसमंद (rajsamand).राजस्थान के राजसमंद जिले की कांकरोली थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बच्चों से चोरी करवाने वाले गिरोह का खुलासा किया है। कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम ने एक महिला सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि यह गिरोह शादी, पार्टी समारोह में बच्चों को भेजकर वहां से आभूषण व नगदी पार करवाने का काम किया करता था। इस गिरोह के सदस्यों को मुखबिर की सूचना पर ब्यावर से धरदबोचा है।

काडिया गैंग के मेंबर होना बताया
पूछताछ के दौरान इन्होंने मध्यप्रदेश के कडिया गैंग का सदस्य होना बताया है। बता दें कि हाल ही में कुछ दिन पहले कांकरोली थाना इलाके में एक पार्टी के दौरान इस गैंग ने बच्चे की मदद से आभूषण व नगदी से भरे बैग पर हाथ साफ करवाया था। जिसकों लेकर पीड़ित ने कांकरोली थाने में लिखित में रिपोर्ट दी थी। थाने में रिपोर्ट दर्ज होते ही कांकरोली थानाधिकारी दुर्गाप्रसाद दाधीच के नेतृत्व में एक ​विशेष टीम का गठन किया गया और टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद इन्हें ब्यावर से धरदबोचा। पकड़े गए आरोपियों के पास से चोरी का सामान बरामद कर लिया गया है। फिलहाल इन्हें पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि पूछताछ में कई और वारदातों का खुलासा हो सकता है। 

बच्चों को भेज करवाते थे रैकी, फिर करते थे वारदात
तो वहीं इस कार्रवाई को लेकर राजसमंद एडिशनल एसपी शिवलाल बैरवा ने बताया कि यह गिरोह पहले तो बच्चों से समारोह की रैकी करवाते है और उसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। चोरी की वारदात को अंजाम देकर यह उस जिले से फरार होकर अन्य जिले में दूसरी वारदात को अंजाम देने की फिराक में लग जाते थे। कांकरोली में हुई चोरी के बाद इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो इनके वाहन का पता चला और मुखबिर व साइबर एक्सपर्ट की मदद से इन्हे गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि कांकरोली थानाधिकारी दुर्गाप्रसाद दाधीच, हैड कांस्टेबल भैरूलाल, हैड कांस्टेबल शंभु प्रताप सिंह, हैड कांस्टेबल विक्रम सिंह, हैड कांस्टेबल जगदीश चंद्र, कांस्टेबल विक्रम सिंह, कांस्टेबल हिम्मत सिंह, कांस्टेबल अरविंद, कांस्टेबल दिनेश, महिला कांस्टेबल लीला और साइबर सेल प्रभारी पवन सिंह और कांस्टेबल इंद्रचंद ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़े- वन रक्षक कैंडिडेट पर छाया पेपर कैंसिल का खतराः फोटो खींच आंसर वायरल करने में पकड़ाए 11 लोग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios