Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजनीति को लेकर संत मुरारी बाबू की खरी खरी, नेताओं की दी सीख, आप भी वीडियो सुन लीजिए

राजस्थान के राजसमंद जिले में श्रीनाथजी की नगरी नाथद्वारा में विश्व की सबसे ऊंची 369 फीट की शिव प्रतिमा ‘‘विश्वास् स्वरूपम का लोकार्पण हो चुका है जहां पर इन दिनों संत मुरारी बापू की राम कथा चल रही है। जिसमें लाखों की तादाद में श्रद्धालु आ रहे हैं और शिव की प्रतिमा को देख रहे हैं।

Rajsamand news murari bapu bhagwat katha gave lessons to the leaders  kpr
Author
First Published Nov 4, 2022, 2:43 PM IST


राजसमंद (राजस्थान). शीतल संत मुरारी बापू राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा प्रवास पर हैं। नाथद्वारा में संत मुरारी बापू की रामकथा का आयोजन चल रहा है। इस रामकथा का आयोजन तत पदम संस्थान के ट्रस्टी मदन पालीवाल द्वारा करवाया जा रहा है। जिसमें लाखों की तादाद में श्रद्धालु बापू की रामकथा को सुनने आ रहे हैं। तो वहीं तत पदम द्वारा निर्मित विश्व की सबसे उंची 369 फीट की शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम को भी देखने लोग दूर दूर से आ रहे हैं। प्रवचन के दौरन मुरारी बापी ने बताया कि राजनीति कैसी होनी चाहिए।

 राजनीति में सत्य, प्रेम और करुणा चाहिए
बता दें कि रामकथा के बाद संत मुरारी बापू नाथद्वारा में मीडिया से रूबरू हुए इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनीति में सत्य, प्रेम और करुणा होनी चाइये। राजनीति में धर्म होना ही चाइये, धर्म में राजनीति नहीं होनी चाइये। उन्होंने कहा कि व्यासपीठ से जो आदेश होता है वही कार्य होता है। तो वहीं मीडिया द्वारा पूछे गए प्रश्न शिव प्रतिमा के बारे में उन्होंने बताया अब इसे हम प्रतिमा नहीं कह सकते हैं अब यह स्वरूप हो गया है यानि विश्वास स्वरूपम। और यह विश्व को एक संदेश देने वाली प्रतिभा उपर आई है। प्राण प्रतिष्ठा वाला यह स्वरूपम हमें कल्याण का, सबके मंगल का और सबसे आरोग्य का संदेश दे रहा है। इस दौरान तत पदम संस्थान के ट्रस्टी मदन पालीवाल, उनके पुत्र सहित परिवारजन के साथ अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

 विश्व की सबसे ऊंची 369 फीट की शिव प्रतिमा का बापी ने कारया लोकार्पण
बता दें कि राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा में तत पदम् संस्थान की ओर से श्रीनाथजी की नगरी नाथद्वारा में विश्व की सबसे ऊंची 369 फीट की शिव प्रतिमा ‘‘विश्वास् स्वरूपम के लोकार्पण के साथ ही नाथद्वारा को पर्यटन क्षेत्र को गति मिलने लगी है अभी इन दिनों संत मुरारी बापू की राम कथा चल रही है। जिसमें लाखों की तादाद में श्रद्धालु आ रहे हैं और शिव की प्रतिमा को देख रहे हैं। 
 

सुनिए मुरारी बापू ने नेताओं की दी सीख

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios