Asianet News HindiAsianet News Hindi

रक्षाबंधन पर दुखद घटना: राखी बंधने से पहले भाई-बहन की मौत, नए कपड़े देकर लौट रहे थे मासूम

 पूरे देश में भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार में धूमधाम से मनाया जा रहा है। राजस्थान के बीकानेर से एक दुखद खबर सामने आई है। जहां चचेरे भाई-बहन की मौत हो गई। खुशी के त्यौहार के बीच मातम की चीख-पुकार सुनाई दे रही है।

rakshabandhan 2021 emotional story brother and sister death on day before Rakhi festival
Author
Bikaner, First Published Aug 22, 2021, 3:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बीकानेर (राजस्थान). पूरे देश में भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार में धूमधाम से मनाया जा रहा है। जहां बहने अपने भाइयों की कलाई पर रेशम का धागा बांध उनकी रक्षा की दुआ मांग रही हैं। इसी बीच राजस्थान के बीकानेर से एक दुखद खबर सामने आई है। जहां चचेरे भाई-बहन की मौत हो गई। खुशी के त्यौहार के बीच मातम की चीख-पुकार सुनाई दे रही है।     

5 साल की बहन तो 11 साल का था भाई
दरअसल, यह दुखद घटना बीकानेर जिले में आरजेडी नहर में शनिवार शाम में घटी। जहां चचेरे भाई-बहन की नहर में डूबने से मौत हो गई। मासूमों की पहचान 11 साल के भाई का हारून और 5 साल की बहन शाहिदा के रुप में हुई। बच्चे का शव पुलिस ने देर रात रेस्क्यू कर बरामद कर लिया है। वहीं बच्ची के शव की खोज फिलहाल जारी है।

पानी पीने के लिए उतरे और हो गया हादसा
बताया जाता है कि दोनों भाई-बहन टेलर के पास नए कपड़े का नाप देकर लौट रहे थे। इसी बीच उन्होंने दुकान से नमकीन की पैकेट लिया और खाते-खाते आ रहे  थे। इसी दौरान दोनों को प्यास लगी और वह पानी पीने के लिए नहर में उतरे। देखते ही देखते दोनों का पैर फिसल गया और वह नहर में गिर गए। राहगीरों ने हादसे की सूचना परिजनों को दी, जिसके बाद बिलखते हुए माता-पिता नहर में पहुंचे, लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला। देर रात तलाश की गई तब बच्चे के शव मिला। लेकिन बच्ची का अभी तक कोई बता नहीं चल सका है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios