Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान के यूथ आइकन सचिन पायलट के लिए क्यों खास रहता है रक्षाबंधन,आइए हम आपको बताते है

 देशभर में कल यानि गुरुवार 11 अगस्त को रक्षाबंधन त्यौहार मनाया जाने वाला है। इस कड़ी में हम आपको राजस्थान के पूर्व सीएम सचिन पायलट के उनकी बहन के साथ बॉडिंग को लेकर बता रहे रोचक बात। दिल्ली में रहने वाली बिजनेस वुमन से इमोशनली अटैच हैं सचिन पायलट।

rakshabandhan 2022 congress youth icon sachin pilot share special bonding with his sister sca
Author
Jaipur, First Published Aug 10, 2022, 8:03 PM IST

जयपुर. राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके सचिन पायलट यूथ आइकन है । गुजरे साढे 3 साल में राजस्थान सरकार की तरह उन्होंने भी जमकर संघर्ष किया। कई बार मुख्यमंत्री ने उन पर आरोप लगाए तो कई बार भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ भी उनका नाम जुड़ा। लेकिन राजनीति से अलग आज बात करते हैं सचिन पायलट के परिवार के बारे में उनके पिता राजेश पायलट जो कि बेहद नामी हस्ती रहे हैं ,उनके बारे में सभी जानते हैं। सचिन पायलट की जिससे सबसे ज्यादा पटती है, वह हैं उनकी इकलौती बहन सारिका पायलट।  वे दिल्ली में रहती हैं और रक्षाबंधन बेहद धूमधाम से मनाते हैं । 

कौन है सारिका पायलट
 सचिन पायलट की इकलौती बहन सारिका की शादी एक कारोबारी परिवार में हुई है।  उनके पति विशाल चौधरी शादी से पहले से ही उनको जानते थे।  दोनों बचपन के दोस्त हैं और दोनों ने एजुकेशन साथ में ली।  उसके बाद मुंबई में टीवी लाइन में दोनों साथ रहे । इसी दौरान दोनों की शादी हुई और फिर सारिका ने टीवी का काम छोड़ रेस्टोरेंट्स लाइन पर काम करना शुरू कर दिया। फिलहाल वे अपने पति के साथ दिल्ली में यह काम कर रही है।  देश के अन्य कई शहरों में भी उनका कारोबार फैला हुआ बताया जाता है। 1975 में जन्मी सारिका वर्तमान में एक सफल बिजनेस वुमन है।  उनके एक बेटा और एक बेटी है।

बहन से इमोशनली अटैच है सचिन
सारिका के बारे में अगर बात करें तो वे सचिन पायलट से बेहद इमोशनली अटैच है। रक्षाबंधन हो या भाई दूज शायद ही ऐसा कोई त्यौहार जाता होगा जब दोनों बहन भाइयों की मुलाकात नहीं हो।  अक्सर लाइमलाइट और सोशल मीडिया से दूर रहने वाली सारीका अपने भाई पायलट से मिलने का कोई भी मौका नहीं गवाती।  

जब भी दिल्ली  जाते है, अपनी बहन के घर जरूर जाते है
अक्सर राजनीति के सिलसिले में दिल्ली जाने वाले सचिन पायलट मौका मिलते ही अपनी बहन के घर भी पहुंचते हैं । राजनीति के बारे में सारिका पायलट का कहना है कि उनके भाई सबसे कम उम्र में बने सांसदों में से एक हैं । बहन को अपने भाई पर गर्व है कि वे इतने दिग्गज नेताओं के बीच अपनी मौजूदगी मजबूती से जमाए हुए हैं। सचिन पायलट मीडिया के सामने परिवार के बारे में कम ही बातचीत करते हैं लेकिन कुछ दिन पहले दिए गए एक टीवी इंटरव्यू में उनका कहना था कि, वे अपने परिवार से इमोशनली बहुत ही ज्यादा अटैच है उनकी बहन ने उनकी बहुत देखभाल की है।

यह भी पढ़े- सीएम के जन्मदिन पर विशेषः जाने कौन हैं हेमंत सोरेन,कैसा रहा इनका राजनीतिक सफर,उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios