Asianet News HindiAsianet News Hindi

अवैध खनन मामलाः झारखंड सीएम हेमंत सोरेन पूछताछ के लिए पहुंच सकते है ई़डी ऑफिस, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

अवैध खनन मामले में सीएम हेमंत सोरेन को गुरुवार के दिन ई़डी ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाने के बाद वहां की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। वहीं इस क्वेश्चनिंग के विरोध में जेएमएम- कांग्रेस  विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़को पर उतरी।

ranchi news JMM cm hemant soren will visit ED office for illegal mining case inquiry asc
Author
First Published Nov 3, 2022, 12:25 PM IST

रांची (ranchi). झारखंड मे हुए अवैध खनन मामले में चली ईडी की कार्यवाही में जेएमएम नेता पंकज मिश्रा पर रेड करने के बाद उनके सहित अन्य साथियों पर ईडी ने एक साथ 38 ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिसके बाद टीम खनन मामले में लिप्त नेता के यहां से प्रदेश सीएम हेमंत सोरेन के इस केस में जुड़े होने के कुछ अहम सबूत बरामद किए गए थे। इनके मिलने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उनको समन भेजकर आज यानि 3 नवंबर को पेश होने को कहा था। ताकि इस बारे में पूछताछ कर सत्यता की जांच की जा सके। उनको रांची स्थित ईडी ऑफिस में बुलाया गया था।

बढ़ाई गई सुरक्षा, अतिरिक्त जवान तैनात
सीएम हेमंत सोरेन को पूछताछ का समन आज का यानि 3 नवंबर के दिन का भेजा गया था। जिसके चलते ई़डी ऑफिस के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए इसे और दुरुस्त किया गया है। वहां जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही वहां मौजूद जवान हर स्थिति से निपटने  के लिए अलर्ट मोड पर है।

 

 

जेएमएम-कांग्रेस नेता उतरे सड़को पर
वहीं प्रदेश सीएम को पूछताछ का समन भेजने के बाद सत्ताधारी गठबंधन पार्टियां (JMM-congress) इसके विरोध में उतर आई है। वे लगातार इस पूछताछ का विरोध कर रही है। पार्टी के कुछ नेताओं ने इसे बदले की राजनीति करार दिया है। तो कुछ नेताओं का कहना है कि ईडी को इस तरह एक सीएम को पूछताछ के लिए बुलाने के का अधिकार है तो फिर तो उसे भी देश के पीएम को भी कई मामलों में पूछताछ के लिए बुला लेना चाहिए। वहीं गठबंधन की दूसरी पार्टी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि ईडी को इस मामले के पहले मोरबी पहुंच कर वहां की घटना की जांच करनी चाहिए। 

आपको बता दे कि प्रदेश सीएम हेमंत सोरेन पर इसके पहले ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला चल रहा है जिसके चलते उनकी विधायकी पर स्थिति साफ नहीं हो पाई है। और अब अवैध खनन मामले में भी उनका नाम सामने आने के बाद ईडी ने पूछताछ के लिए आज रांची स्थित कार्यालय बुलाया है। कयास लगाए जा रहे है कि वे वहां पहुंच सकते है।इसके चलते ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़े- झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने भेजा समन, इस मामले में होगी मुख्यमंत्री से पूछताछ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios