Asianet News Hindi

SDM पिंकी मीणा हर एक KM पर लेती थी 1 लाख रु. की रिश्वत, बना रखी थी EMI..जमानत मिलते ही बढ़ी मुश्किलें

प्रति किलोमीटर के लिए एक लाख रुपए की घूस का खुलासा ACB कोर्ट में दायर की गई 4 हजार पन्नों की चार्जशीट से हुआ है। जांच में सामने आया है कि इस दौरान पिंकी मीणा ने  6 महीने तक किसानों का मुआवजा अटकाए भी रखा। 

SDM Pinky Meena bribe case acbs charge sheet on Disclosures kpr
Author
Jaipur, First Published Mar 24, 2021, 7:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर (राजस्थान). दौसा में 10 लाख की रिश्वत मांगने के आरोप में जेल गई एसडीएम पिंकी मीणा के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। जांच में पता चला है कि वह कंपनी से हर किलोमीटर के लिए एक लाख रुपए की लेने की डिमांड करती थी। इतना ही नहीं इस घूस की उसने किस्त तक बना रखी थी। यह रकम वह आए दिन बढ़ाती जा रही थी। बता दें कि हाल ही में शुक्रवार को पिंकी मीणा को  65 दिन बाद जमानत मिली है।

 4 हजार पन्नों की चार्जशीट हुई दाखिल
दरअसल, प्रति किलोमीटर के लिए एक लाख रुपए की घूस का खुलासा ACB कोर्ट में दायर की गई 4 हजार पन्नों की चार्जशीट से हुआ है। जांच में सामने आया है कि इस दौरान पिंकी मीणा ने  6 महीने तक किसानों का मुआवजा अटकाए भी रखा। जिससे  कंपनी पर घूस देने के लिए दबाव बन जाए।

किसानों का रोक रखा था मुआवजे का पैसा
बता दें कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के भारतमाला प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण से जुड़ा मामले को पिंकी मीणा देख रही थी। जिसके तहत इस प्रोजेक्ट में आने वाले किसानों को मुआवजा मिलना था, जानकारी के मुताबिक यह पैसा शासन से प्रशासन को मिल चुका था। लेकिन इसके बाद भी पिंकी ने यह पैसा रोक रखा था। इसके बाद ही हाईवे कंपनी को जमीन पर कब्जा दिलाना था।

शादी के लिए मिली थी 10 दिन की जमानत
करीब ढाई महीने पहले जयपुर मुख्यालय से दौसा गई एसीबी की टीम ने एसडीएम दौसा आएस पुष्कर मित्तल को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। वहीं, एसडीएम बांदीकुई आरएस पिंकी मीणा को कंपनी से 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में गिरफ्तार किया था। 14 जनवरी यानी 65 दिन से पिंकी मीणा जेल में थी। शादी के लिए बीच में उनको 10 दिन की अंतरिम जमानत मिली थी। इसी मामले में एबीसी ने दौसा के तत्कालीन एसपी मनीष अग्रवाल और उनके लिए दलाली करने वाले नीरज मीणा और गोपाल सिंह को भी गिरफ्तार किया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios