ये हैं गैंगस्टर राजू ठेहट के हत्यारे: पुलिस ने की इन शूटर्स की पहचान, एक मूसेवाला हत्याकांड का भी आरोपी

| Dec 04 2022, 03:13 PM IST

 ये हैं गैंगस्टर राजू ठेहट के हत्यारे: पुलिस ने की इन शूटर्स की पहचान, एक मूसेवाला हत्याकांड का भी आरोपी

सार

राजस्थान के सीकर में हुए गैंगस्टर राजू ठेहट के मर्डर करने वाले पांचों आरोपियों की पहचान कर ली है। बताया जाता है कि बदमाशों के पकड़ने के दौरान पुलिस और उनके बीच जमकर मुठभेड़ भी हुई थी। जिसमें एक आरोपी को गोली भी लगी है।

 

सीकर. राजस्थान के सीकर में हुए गैंगस्टर राजू ठेहट के मर्डर करने वाले पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इतना ही नहीं राजस्थान पुलिस ने इन हत्यारों की पहचान भी कर ली है। हालांकि पकड़ने से पहले पुलिस और बदमाशों के बीच जमकर मुठभेड़ भी हुई। जानकारी में सामने आया है कि जिस बदमाश रोहित गोदारा ने ठेहट के मर्डर की जिम्मेदारी ली है वो पंजाब के सिंगर मूसेवाला मर्डर में भी शामिल रह चुका है। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने इनकी पहचान की है।

 गैंगवार में शामिल चार आरोपियों की पहचान
1. हिमांशु
2. सतीश
3. जतिन 
4. नवीन उर्फ बॉक्सर
5.मनीष जाट

Subscribe to get breaking news alerts

 पुलिस और हत्यारों के बीच हुई मुठभेड़
बता दें कि राजू के हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस ने पूरे राजस्थान में छापेमारी  की थी। वहीं राजस्थान और पंजाब भी एक-एक टीम भेजी गई थी। बताया जाता है कि बदमाशों को पकड़ने के दौरान पुलिस और ठेहट के हत्यारों के बीच मुठभेड़ भी हुई है। इस दौरान बदमाश के पैर में भी गोली लगी है। गोली लगते ही पुलिस ने इन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल जिस आरोपी कै पैर में गोली लगी है उसका इलाज सीकर के जिला अस्पताल में चल रहा है।

मंत्री की गोदाम में छिपे थे तीन आरोपी
मीडिया में तो यह भी खबरें चल रही हैं कि गैंगस्टर राजू के हत्यारे वारदात को अंजाम देने के बाद 3 आरोपी झुंझुनूं के पौंख गांव में एक माइनिंग गोदाम में छिपे हुए थे। बताया जा रहा है कि इस  गोदाम में राज्य सरकार के एक मंत्री भी पार्टनर हैं। हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। 

जानिए कहां के रहने वाले हैं पांचो किलर
राजस्थान पुलिस के डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए पांचों आरोपी में से दो सीकर जिले का रहने वाले हैं। जिनके नाम मनीष जाट और विक्रम गुर्जर हैं। वहीं इस  हत्याकांड में शामिल तीन बदमाश हरियाणा के हरियाणा के भिवानी जिले के रहने वाले हैं। जिनके नाम  सतीश कुम्हार, जतिन मेघवाल और नवीन मेघवाल हैं। सभी बदमाशों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और कारतूस भी पकड़े हैं।

जिस रोहित ने राजू के मर्डर की ली जिम्मेदारी, वो मूसेवाला के मर्डर में भी शामिल
गैंगस्टर राजू के मर्डर के बाद  बीकानेर के गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली थी। खुद रोहित ने ट़्वीट कर लिखा- हमने  राजू ठेहट को मार कर आनंदपाल और बलबीर बानूड़ा की हत्या का बदला लिया है। जल्दी ही हमारे और दुश्मनों से जल्द मुलाकात होगी। बता दें कि रोहित फिलहाल कनाडा में रहता है और वो भारत का मोस्ट वांटेड है। वो अजरबैजान से लॉरेस और गोल्डी की क्राइम कंपनी को ऑपरेट करता है। रोहित का नाम पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर में भी रोहित का नाम सामने आया था। बताया जाता है कि उसने ही मूसेवाला के शूटर को सीकर  से बोलेरो कार दिलवाई थी।

गैंगस्टर राज को घर के सामने मारी गोलियां
 गैंगस्टर राजू ठेहट की शनिवार सुबह बदमाशों ने गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया दिया था। आरोपी कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट को मारने के लिए कोचिंग स्टूडेंट की यूनिफॉर्म में पहुंचे थे। उन्होंने घर के बाहर लगी घंटी बजाकर राजू को बुलाया और  ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी। इस घटना में दो अन्य लोगों को भी गोलियां लगीं, जिसमें एक युवक की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें-राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई: गैंगस्टर राजू का मर्डर करने वाले 5 शूटर गिरफ्तार, हथियार-कारतूस भी पकड़े