Asianet News HindiAsianet News Hindi

खाटू श्याम जी में हुई भदगड़ के बाद दर्शन फिर शुरु, श्रद्धालु भक्ति में डूबे आए नजर...CM ने दिए जांच के आदेश

सीकर जिले के प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर में श्रवण माह के आखिरी सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। अलसुबह श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई। जिसमें 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। वहीं हादसे के बाद अब फिर भक्तों ने खाटू श्याम के दर्शन करने शुरू कर दिया है।
 

sikar news khatu shyam ji temple accident Darshan resumes after stampede kpr
Author
Sikar, First Published Aug 8, 2022, 11:43 AM IST

सीकर (राजस्थान). सीकर में आज सवेरे दर्शनों की जल्दबाजी के दौरान हुए भयानक हादसे में तीन महिलाओं की मौत के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। जयपुर संभागीय आयुक्त को इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं और संभागीय आयुक्त से सीकर जिला कलक्टर को इसकी जांच के लिए निर्देश दिए हैं। इस हादसे की रिपोर्ट जल्द से जल्द मांगी गई है। उधर इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत देश और राज्य के कई गण मान्य नेताओं ने संवेदना व्यक्त की है। 

सीएम राहत कोष से पांच पांच लाख की मदद 
सीएम ने इस हादसे के बाद तीनों मृतकों के परिजनों को पांच पाचं लाख रुपए की आर्थिक सहयता सीएम राहत कोष से देने के लिए घोषणा की है। साथ ही सभी घायलों को बीस बीस हजार रुपए की सहायता देने की घोषण की है। सीएम ने इस हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी निकलवा लिया गया है। इसकी जांच सीकर एसपी भी कर रहे हैं। 

मेला लगा था खाटू के दरबार में आज, हजारों लोग मौजूद थे
स्थानीय लोगों ने बताया कि एकादशी के मौके पर हर महीने इस तरह का मेला लगता हैं। आज पुत्रदा एकादशी भी है। इसी कारण हजारों की संख्या में लोग वहां मौजूद थे। आधी रात को दर्शन बंद कर दिए गए थे। तड़के चार बजे मंदिर के पट खोले जाने थे। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग मंदिर में जुटे रहे।आज सवेरे चार बजे जैसे ही पट फिर से खोले गए वहां भगदड मच गई। मंदिर में लाइन से दर्शन करने के बंदोबस्त के लिए स्टील के बेरीकेड और रेलिंग लगा रखी है। लेकिन उसे लांघकर सबसे आगे जाने की ऐसी होड़ मची की दो दर्जन से ज्यादा महिलाएं और बच्चे नीचे गिर गए। जब तक भीड़ काबू की जा सकी, तब तक उनमें से तीन महिलाओं की मौत हो चुकी थी। खाटू श्याम जी मंदिर प्रबंधन भी इस हादसे की जांच कर रहा है।

यह भी पढ़ें-खाटू श्याम मंदिर में भगदड़: परिजन मदद के लिए चिल्लाते रहे भीड़ ने 3 महिलाओं को कुचल डाला, मौके पर मौत


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios