Asianet News HindiAsianet News Hindi

खाटूश्याम मंदिर हादसा अपडेट: पुलिस ने मंदिर कमेटी अध्यक्ष व मंत्री सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया

 8 अगस्त,सोमवार व एकादशी के दिन राजस्थान के सीकर स्थित खाटूश्याम मंदिर में हुई भगदड़ मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए गुरुवार के दिन 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें मंदिर कमेटी के अध्यक्ष और मंत्री भी शामिल।

sikar news khatushyam stampade update police arrested temple committee president and minister included three other member sca
Author
Sikar, First Published Aug 11, 2022, 5:11 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल खाटूश्यामजी में आठ अगस्त को भगदड़ में तीन मौतों के बाद पुलिस महकमा पूरी तरह से एक्शन मोड में हैं। थानाधिकारी और सीओ को निलंबित करने के बाद पुलिस ने आज श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सहित पांच पदाधिकारियों को हिरासत में ले लिया है। जिनसे खाटूश्यामजी पुलिस थाने में हादसे को लेकर पूछताछ की जा रही है। इससे पहले नीमकाथाना एएसपी रतनलाल भार्गव सुबह खाटूश्यामजी आए थे। जिन्होंने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों व प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। बाद में मंदिर कमेटी के अध्यक्ष शंभू सिंह चौहान, मंत्री श्याम सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष कालू सिंह चौहान, ट्रस्टी प्रतापसिंह व उनके बेटे भवानी सिंह को हिरासत में ले लिया। जिनसे हादसे को लेकर पूछताछ की जा रही है।

दर्शन सुलभ करवाने पर चर्चा
इससे पहले नीमकाथाना एएसपी रतन लाल भार्गव ने खाटूश्यामजी में श्याम बाबा के दर्शन श्रद्धालुओं को सुलभ होने को लेकर चर्चा की। जिसमें नगर पालिका ईओ विशाल यादव, सार्वजनिक निर्माण विभाग की एईएन अल्का मील सहित श्याम मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने अपनी- अपनी राय रखी। इसके बाद जैसे ही बैठक खत्म हुई पुलिस ने श्याम मंदिर कमेटी पदाधिकारियों को लौटने से मना कर हिरासत में ले लिया। जिनसे हादसे के कारणों व अन्य मुद्दों पर चर्चा की जा रही है।

एकादशी पर तीन महिलाओं की हुई थी मौत
खाटूश्यामजी में आठ अगस्त को एकादशी के मेले के दौरान अल सुबह चार बजे मंदिर के पट खुलते ही दर्शनों की होड़ में श्रद्धालुओं की भीड़़ में भगदड़ मच गई थी। जिसके बीच दबने से हरियाणा की हिसार जिला निवासी शांति पत्नी प्रीतम, उत्तरप्रदेश की हाथरस निवासी माया देवी पत्नी किशन सिंह तथा राजधानी जयपुर की मानसरोवर कॉलोनी निवासी कृपा देवी पत्नी रघुवीर सिंह की दर्दनाक मौत हो गई थी। हादसे में चार अन्य श्रद्धालु भी घायल हो गए थे। घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने संभागीय आयुक्त को जांच सौंपी थी। वहीं मामले में अब तक चार अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है। जिनमें एसडीएम राजेश कुमार मीणा, रींगस सीओ सुरेन्द्र सिंह, तहसीलदार विपुल चौधरी व खाटूश्यामजी थानाधिकारी रिया चौधरी शामिल हैं।

यह भी पढ़े- झारखंड वेदर अपडेटः प्रदेश में मानसून हुआ सक्रिय...अगले पांच दिनों तक बारिश को लेकर अलर्ट किया जारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios