Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान का लाल जम्मू कश्मीर में हुआ शहीद: ITBP की 100 फीट खाई में गिरी बस हादसे में शामिल था जवान

जम्मू कश्मीर में 16 अगस्त को हुए ITBP की बस हादसे में राजस्थान के एक जवान भी शहीद  हो गया है। हादसे में अभी तक 7  सेना के जवान शहीद हो चुके है। जल्द ही पिता बनने वाले  है सीकर के ये जवान। दिल्ली के रास्तें उनके पैतृक गांव शव पहुंचेगा।

sikar news rajasthan ITBP soldier died in jammu kashmir bus accident sca
Author
Sikar, First Published Aug 16, 2022, 8:38 PM IST

सीकर. जम्मू कश्मीर के पहलगाम में आज यानि मंगलवार 16 अगस्त की सुबह आइटीबीपी की बस पलटने से हुए हादसे में अब तक 7 जवानों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। सुबह करीब 10 से 11 बजे के बीच बस अमरनाथ से वापस लौटते समय करीब 100 फीट गहराई में जाकर पलट गई। जिससे इस बस में सवार 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 34 घायल बताए जा रहे हैं।

हादसे के समय बस में था सवार
जम्मू कश्मीर में आज यानि मंगलवार 16 अगस्त की सुबह इस हादसे में एक राजस्थान का लाल भी शामिल है। राजस्थान के सीकर जिले का रहने वाला सुभाष सी बैरवाल भी इस बस में सवार था। जिस की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल मौके से शवों को श्रीनगर ले जाया गया है। जहां से जवानों की पार्थिव देह दिल्ली होकर उनके पैतृक गांव पहुंचेगी। जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया। मंगलवार की सुबह सभी जवान अमरनाथ यात्रा के स्टार्टिंग प्वाइंट चंदनवाड़ी से पहलगाम की तरफ आ रहे थे। इसी दौरान अचानक के ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी। मौके पर करीब 19 एंबुलेंस पहुंची जो मृतकों और घायलों को हॉस्पिटल लेकर आई।

खून से सन गई सीटें
पहलगाम में आज सुबह हुए इस हादसे की खबर मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और नागरिक सुरक्षा दल की टीम मौके पर पहुंची। 100 फीट की गहराई में चली गई इस बस में से शवों और घायलों को निकालने के लिए करीब 2 घंटे का समय लग गया। वही बस की सीटें भी पूरी तरह खून से सनी हुई थी। जगह-जगह खून के छींटे भी  लगे हुए थे।

जल्द ही बनने वाले थे पिता
सुभाष के परिवार ने बताया कि वह 1993 में जन्मे थे । साल 2012 में उनकी सरकारी नौकरी लगी और साल 2018 में उनकी शादी हुई थी। उनकी पत्नी गर्भवती है और वे जल्द ही पिता बनने वाले थे । लेकिन इससे पहले कुदरत ने परिवार से और होने वाले बच्चे से उन्हें छीन लिया । इस हादसे की सूचना जैसे ही परिवार तक पहुंची परिवार में मातम पसर गया। सुभाष के परिजनों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उससे बात हुई थी। वह जल्द ही परिवार और पत्नी से मिलने आने वाला था।

यह भी पढ़े- जालौर में दलित बच्चे की हत्या का मामलाः बवाल के बीच भाजपा के इस MLA ने दिया समझदारी वाला बयान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios