Asianet News HindiAsianet News Hindi

खाने के तेल का टैंकर पलटा, मदद करने की जगह 40 लाख रुपए का तेल लूट ले गई जनता, भौचक्का खड़ा रह गया चालक

राजस्थान के सिरोही जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां मूंगफली का तेल  ले जा रहा टैंकर पलटने से करीब 40 लाख के तेल जनता द्वारा लूट लिया गया। वहीं पीड़ित चालक मदद को देखता रह गया लोग तेल लूटने में लगे रहे। पुलिस ने क्रेन की मदद से टैंकर हटा जाम खुलवाया।

sirohi news truck met with accident people looted oil worth Rs 40 lakh asc
Author
First Published Nov 5, 2022, 8:00 PM IST

सिरोही. राजस्थान के सिरोही जिले में आज दोपहर तेल से भरा हुआ एक टैंकर पलट गया। टैंकर में 30 हजार लीटर के करीब मूंगफली का तेल था। यह तेल सिरोही से होता हुआ अलवर की एक आयल मिल में भेजा जा रहा था, लेकिन सिरोही के ब्यावर पिंडवाड़ा फोरलेन रोड पर यह हादसा हो गया। ब्यावर पिंडवाड़ा फोरलेन पर स्थित अरठवाडा गांव से होकर गुजरने के दौरान अचानक टैंकर के आगे मवेशी आ जाने से टैंकर चालक अपना संतुलन खो बैठा और रास्ते में ही पलटने के कारण रिसाव होने लगा।

बाल्टी, मटकी और ड्रम लेकर लूटने पहुंचे लोग
मौके पर पहुंची पोसालिया पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि गांव के नजदीक यह टैंकर पलट गया। टैंकर पलटने से टैंकर के दोनों ढक्कन खोल गए और उसमें से तेल गिरना शुरू हो गया। तेल बहने की सूचना जब आसपास के गांव में रहने वाले लोगों को लगी तो लोग बाल्टी , ड्रम ,मटकी, चरी,  गिलास लेकर तेल लूटने के लिए आ गए।  टैंकर चला रहे टैंकर चालक रविनेश ने बताया कि वह लोगों से ऐसा नहीं करने के लिए कहता रहा और मदद मांगता रहा लेकिन लोग तेल लूटने में लगे रहे ।

मौके पर पहुंची पुलिस ने हटवाया जाम
पोसालिया पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि कुछ देर के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो क्रेन को बुलाया गया। क्रेन ने लोहे की मोटी जंजीर से टैंकर को सीधा करने की कोशिश की लेकिन जंजीर टूट गई । बाद में एक स्थानीय किसान ने अपनी जेसीबी की मदद से टैंकर को सीधा किया , उसके बाद जाकर जहां जहां तेल गिरा था वहां मिट्टी की ट्रॉली  खाली करवाई गई ।

पुलिस ने बताया कि फोरलेन पर हुए इस हादसे के कारण करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।  टैंकर चालक ने पुलिस को बताया कि करीब 30 हजार लीटर मूंगफली का तेल अलवर की ऑयल मिल में लेकर जाना था। आज शाम को यह तेल अलवर पहुंचता लेकिन इससे पहले बड़ा हादसा हो गया । तेल की कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई गई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios