Asianet News Hindi

बल्व जलाने स्विच ऑन करते ही टीन शेट में फैल गया करंट, नीचे खेल रहे तीन मासूम बच्चे तड़प-तड़पकर मर गए

राजस्थान के पाली में बिजली का करंट फैलने से तीन मासूम भाई-बहनों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। वे जानवरों के बाड़े में खेल रहे थे। वहां रोशनी के लिए एक बल्ब लगाकर वायर डाला गया था। माना जा रहा है कि चूहे या किसी अन्य जानवर के काटे जाने से वायर में कट लग गया होगा। जैसे ही रात को बल्ब जलाने स्विच ऑन किया गया बाड़े के लोहे के जालीनुमा गेट और टीन शेड में करंट फैल गया। 

Three innocent children died of electric shock in Pali, Rajasthan kpa
Author
Pali, First Published Sep 30, 2020, 9:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पाली, राजस्थान. एक छोटी-सी लापरवाही कितने बड़े हादसे के जन्म दे देती है, यह हादसा यही बताता है। जिले के सिरियारी थाना इलाके के चौकड़िया-धवड़ी ढाणी में मंगलवार देर शाम जानवरों के बाड़े में करंट फैल जाने से तीन मासूम भाई-बहनों की दर्दनाक मौत हो गई। वे बाड़े में खेल रहे थे। वहां रोशनी के लिए एक बल्ब लगाकर वायर डाला गया था। माना जा रहा है कि चूहे या किसी अन्य जानवर के काटे जाने से वायर में कट लग गया होगा। जैसे ही रात को बल्ब जलाने स्विच ऑन किया गया बाड़े के लोहे के जालीनुमा गेट और टीन शेड में करंट फैल गया। घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल पसर गया। गांववालों ने जैसे-तैसे बिजली की सप्लाई बंद की और बच्चों को अस्पताल लेकर भागे। हालांकि तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

बच्चों की मौत के बाद बेसुध हुई मां
कुंदनसिंह रावत के तीन बच्चे वर्षा (9), विकास (7) और वीरेंद्र (5) बाड़े में खेल रहे थे। मां अंदर काम कर रही थी। इसी दौरान शाम को इनमें से किसी ने बल्ब जलाने के लिए स्विच ऑन किया था। इसके बाद पूरे बाड़े में करंट फैल गया। बच्चों का पोस्टमार्टम बुधवार को हुआ। बच्चों का पिता कुंदनसिंह बेंगलुरु में काम करता है। मां को जब बच्चों की मौत का पता चला, तो वो बेसुध होकर गिर पड़ी। घटना की जानकारी लगने के बाद स्थानीय विधायक खुशवीरसिंह देवगढ़ पहुंचे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios